‘दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी क्यों कर रहे हो’… जब Dhoni के जवाब से हैरान रह गए थे आकाश, माही तुम बेमिसाल हो!!

एमएस धोनी का बल्लेबाजी और कप्तानी में तो कोई जवाब नहीं है। माही अपने बड़े-बड़े शॉट्स के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। हालांकि, धोनी को गेंदबाजी करने का भी बेहद शौक है और वह मौके मिलने पर बॉलिंग में हाथ आजमाते हुए नजर आते हैं। इस बीच, माही की गेंदबाजी से जुड़ा एक अनसुना किस्सा आकाश चोपड़ा ने शेयर किया है। उन्होंने बताया कि एक बार धोनी को बॉलिंग करने से रोकने पर माही के जवाब ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर को पूरी तरह से हैरान कर दिया था।

कार्तिक को गेंदबाजी कर रहे धोनी

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए इस किस्से का जिक्र किया। उन्होंने बताया, “यह साल 2004 की बात है, जब इंडिया-ए की टीम केन्या और जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी। एमएस धोनी रिजर्व कीपर थे और दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था। एक बार धोनी नेट्स में कार्तिक को गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में मैंने धोनी से पूछा कि आप इनको बॉलिंग क्यों कर रहे हो? इनसे तो आपका डायरेक्ट कॉम्पिटीशन है। अगर यह अच्छा करेंगे, तो आप प्लेइंग इलेवन में नहीं खेलेंगे। आपको बैटिंग और कीपिंग की प्रैक्टिस करनी चाहिए।”

माही के जवाब से हैरान रह गए थे आकाश

आकाश ने बताया कि वह धोनी के जवाब से हैरान रह गए थे। उन्होंने कहा, “यह पूछने पर धोनी ने जवाब में कहा था, “प्लीज मुझे गेंदबाजी करने से मत रोकिए। मैं बॉलिंग करना चाहता हूं। अगर आपको बैटिंग करनी है, तो आप कर सकते हैं। मैं आपको भी गेंदबाजी करूंगा।”

धोनी का कॉम्पिटीशन सिर्फ अपने आप से

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि उस किस्सा को जब वो आज याद करते हैं, तो उनकी समझ में आता है कि क्यों धोनी ने अपने करियर में इतना सबकुछ हासिल किया। उन्होंने कहा, “जब मैं पीछे देखता हूं, तो मुझे उसी घटना का मतलब समझ आता है कि क्यों वह (धोनी) इतनी उपलब्धियां हासिल करने में सफल रहे। धोनी दिनेश कार्तिक से किसी और से कॉम्पिटीशन नहीं कर रहे थे, बल्कि उनका कॉम्पिटीशन खुद से है।”