International Yoga Day 2023: मलाइका अरोड़ा से शिल्पा शेट्टी तक…उम्र है 45 के पार, लेकिन योग से खुद को सुपरफिट रखती हैं ये एक्ट्रेस

International Yoga Day 2023: आज यानि 21 जून को दुनियाभर में इंटरनेशनल योगा डे मनाया जाता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खुद को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं. शिल्पा शेट्टी से लेकर मंदिरा बेदी तक ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो 50 की हो चुकी हैं या होने वाली हैं, लेकिन फिटनेस के मामले में ये ये हसीनाएं 20-22 साल की एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं. ये एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए हर रोज योग करती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कितनी फिटनेस फ्रीक हैं ये तो हर कोई जानता है. शिल्पा की फिटनेस का सीक्रेट योग है, तभी तो 48 की उम्र में भी एक्ट्रेस खुद को फिट रखने में कामयाब हैं. शिल्पा का टोंड फिगर देखकर उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है.

https://www.instagram.com/reel/Cs0HSM8pqIh/?utm_source=ig_web_copy_link

मलाइका अरोड़ा जैसा परफेक्ट फिगर पाने की चाहत भला कौन नहीं रखता. मलाइका 49 साल की हो चुकी हैं, लेकिन आज भी बेहद फिट हैं. मलाइका की फिटनेस और बढ़ती खूबसूरती का राज योग ही है. मलाइका रोजाना योग करना नहीं भूलतीं.

https://www.instagram.com/reel/CtqRHyMs9R7/?utm_source=ig_web_copy_link

बिपाशा बसु भले ही फिल्मों में एक्टिव नहीं हों, लेकिन उनकी फिटनेस आज भी गजब की है. बिपाशा 44 साल की हो चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है, लेकिन बिपाशा की फिटनेस गजब की है. इसके लिए वो डेली योगा जरूर करती हैं.

https://www.instagram.com/p/CFEJb8YjBPx/?utm_source=ig_web_copy_link

योग का कमाल मंदिरा बेदी की फिटनेस को देखकर भी समझा जा सकता है. 51 साल की हो चुकीं मंदिरा बेदी आज भी एकदम फिट और ग्लैमरस दिखती हैं. चाहे जो हो मंदिरा बेदी अपना फिटनेस रुटीन और योग ब्रेक नहीं करतीं.

https://www.instagram.com/reel/CiR05xXM9F5/?utm_source=ig_web_copy_link

बॉलीवुड की हॉट मम्मी में करीना कपूर का नाम भी शामिल है. करीना 2 बच्चों की मां बन चुकी हैं और अब एकदम फिट हो चुकी हैं. हालांकि जेह के जन्म के बाद करीना के लिए वजन घटाना आसान नहीं था, लेकिन योग से करीना ने इसे कर दिखाया.

https://www.instagram.com/reel/CoZNiQnI09Q/?utm_source=ig_web_copy_link

इन एक्ट्रेस के अलावा आलिया भट्ट ने भी हाल ही में योग के जरिए अपना वजन कम किया है. वहीं अनन्या पांडे से लेकर जाह्नवी कपूर और सारा अली खान तक बॉलीलुड की यंग ब्रिगेड भी खुद को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती है. अक्सर इन एक्ट्रेस को योगा सेंटर्स के बाहर स्पॉट किया जाता है.