CG BREAKING : छात्रावास अधीक्षक ने छात्रों को बनाया बंधक, जानिये पूरा मामला…

बिलासपुर, 20 जून। बिलासपुर के प्रयास आवासीय विद्यालय में छात्रों को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। यहां पढ़ने वाले छात्र अवस्थाओं की शिकायत लेकर जब कलेक्टर के पास जाने वाले थे तब उनके छात्रावास अधीक्षक ने छात्रावास को सभी तरफ से ताला लगाकर उन्हें बंधक बना लिया। छात्र- छात्रा ताला तोड़कर किसी तरह बाहर निकले। फिर तपती धूप में 12 किलोमीटर पैदल चल के कलेक्टर के पास पहुंचे और कलेक्टर से शिकायत की।

बिलासपुर के रमतला में प्रयास आवासीय विद्यालय स्थित है। यहां बालक एवं कन्या अलग-अलग दो आवासीय विद्यालय संचालित है। नौवीं से बारहवीं तक संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय में एडमिशन प्रवेश परीक्षा के आधार पर दिया जाता है। यहां रखकर छात्रों को स्कूल की पढ़ाई के साथ ही आईआईटी जेईई व नीट की तैयारी करवाई जाती है। छात्रों के रहने खाने का खर्चा शासन वहन करता है। गरीब व दूरस्थ अंचलों के प्रतिभावान बच्चे यहां रह कर पढ़ सके इसलिए सरकार ने प्रयास आवासीय विद्यालय खोला है।

इस वर्ष प्रयास आवासीय विद्यालय से जेईई में 15 व नीट में 22 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। कल यहां के छात्र पैदल चलकर कलेक्टर सौरभ कुमार से मिलने पहुंचे। छात्रों ने बताया कि यहां खाना एकदम निम्नस्तर कर दिया जाता है। खाने के साथ रोटी नहीं परोसी जाती। साथ ही नाश्ते में कीड़े मिलते हैं। हॉस्टल के पंखे खराब है जिसे बनवाने के लिए कहने पर छात्रावास अधीक्षक के द्वारा कहा जाता है कि एसी कूलर में रहने की तुम लोगो की औकात नही है।