जिपं CEO ने कौशल प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

गरियाबंद । जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीता यादव ने बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राहियों को जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज सोसायटी, गरियाबंद द्वारा दिए जा रहे कौशल प्रशिक्षण का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हितग्राहियों से बातचीत कर प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली। जिसमें ऑफिस असिस्टेंट, डोमेस्टिक डाटा एन्ट्री ऑपरेटर एवं जनरल ड्यूटी असिस्टंट के 30-30 इस प्रकार कुल 90 हितग्राही कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने हितग्राहियों के लिए कौशल प्रशिक्षण के साथ-साथ सॉफ्ट स्किल का भी अलग से एक क्लास लगाने के निर्देश दिये।

कौशल प्रशिक्षण के बाद प्राप्त होने वाले रोजगार के संबंध में पूछे जाने पर लाईवलीहुड कॉलेज के सहायक परियोजना अधिकारी सृष्टि मिश्रा ने बताया गया कि प्रशिक्षण प्राप्त सभी हितग्राहियों को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए संस्था ने पहले से ही रोजगार प्रदाय करने वाले नियोक्ता का चिन्हांकन कर लिया है।

इस दौरान जिला सीईओ यादव ने आवासीय प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बालक-बालिका छात्रावास का निरीक्षण कर हितग्राहियों को शासन द्वारा मिल रहे सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि शासन के मंशानुसार प्रत्येक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हितग्राहियों को रोजगार से जोड़ने का उद्देश्य के साथ कौशल प्रशिक्षण दिया जाये एवं समय-समय पर जिले के कौशल प्रशिक्षित एवं बेरोजगार युवाओं को उनके योग्यतानुसार रोजगार प्रदाय किये जाने हेतु प्लेसमेंट कैंप का आयोजन कराने के निर्देश दिये गए।