Raipur Crime :चचेरे भाई ने लाखों का माल किया साफ़, हुआ गिरफ्तार

रायपुर ,17 जून  रायपुर पुलिस ने लाखो की चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने ही चचेरे भाई के घर से लाखों के जेवरात पार कर दिए थे। मामला पुरानी बस्ती थाना का है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनकरपारा निवासी चंद्रशेखर सोनकर ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराई 11 जून को रात्रि सपरिवार विवाह कार्यक्रम में अपने ससुराल भाठागांव गया था तथा घर में प्रार्थी की दो बहने रूकी थीं। 12 जून को सुबह प्रार्थी की छोटी बहन रूम अंदर जाकर देखी तो बिस्तर में एक सोने का झुमका पडा था, तो वह अलमारी खोलकर देखी तो आलमारी में रखे सोने के जेवरात एवं नगदी रकम नहीं थे।

जिसकी सूचना प्रार्थी को मिलने पर प्रार्थी घर आकर देखा तो आलमारी में रखें सोने के जेवरात एवं नगदी रकम तथा उपर कमरा में रखा मोबाईल फोन एवं लैपटॉप भी नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर में प्रवेश कर लाखों रूपये कीमत के उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 280/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना पुरानी बस्ती पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, उसकी बहन एवं घर के अन्य सदस्यों से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आस-पास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर लगाने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर चोरी के प्रकरणों में हाल ही में जेल से रिहा हुए आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक घटना को सोनकरपारा पुरानी बस्ती निवासी अमित सोनकर जो रिश्ते में प्रार्थी का चचेरा भाई है, को प्रार्थी के घर के आसपास देर रात्रि संदिग्ध हालत मंे देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अमित सोनकर की पतासाजी कर पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर अमित सोनकर द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर आरोपी अमित सोनकर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात 14 तोला, 01 नग लैपटॉप, 01 नग मोबाईल फोन एवं नगदी रकम 6,000/- रूपये जुमला कीमती लगभग 7,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

आरोपी अमित सोनकर रिश्ते में प्रार्थी का चचेरा भाई है, जिसका प्रार्थी के घर आना-जाना था। आरोपी को इस बात की जानकारी थीं कि दिनांक घटना की रात्रि प्रार्थी सपरिवार विवाह कार्यक्रम में अपने ससुराल भाठगांव गया है, जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने प्रार्थी के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी अमित सोनकर पूर्व में भी दुष्कर्म एवं पॉस्को एक्ट के मामले में जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी
अमित सोनकर उर्फ भैया पिता राजेन्द्र सोनकर उम्र 19 साल निवासी सत्ती मंदिर के पास सोनकरपारा थाना पुरानी बस्ती रायपुर।