सिग्नल चौक पर प्रशासन को चैलेंज करता अवैध निर्माण

कवर्धा ,17 जून  जिला मुख्यालय में सिग्नल चौक के करीब प्रशासन की नाक के नीचे पालिका के कॉम्पलेक्स में छत पर दुकानदार और कथित जनप्रतिनिधि की मिलीभगत के चलते प्रथम तल का निर्माण किया जा रहा है जिसके चलते पालिका प्रशासन को नीलामी के रूप में प्राप्त होनेवाली लाखो की रकम का सीधा नुकसान है। बीच चौक पर हो रहे अवैध निर्माण को लेकर जनप्रीतिनिधियो की चुप्पी संदेहास्पद है।

प्राप्त जनकारिनुसार सिग्नल चौक में पेट्रोल पंप के सामने व कुर्मी छात्रावास के बगल में मां दंतेष्वरी फोटोकापियर्स के ऊपर बिना आबंटन और अनुमति के अवैध तरीके से भवन निर्माण कार्य पालिका से काम रोकने के दो नोटिश के बाद भी नियम कायदों को धता बताते जारी है । सूत्रों से मिलि जानकारिनुसार एक जनप्रतिनिधि की शह पर उक्त निर्माण कार्य जारी जारी और अक्सर जनप्रतिनिधि मजदूरों को काम समझाते देखे जा सकते है । बीच शहर में पालिका के काम्प्लेक्स के ऊपर हो रहे निर्माण कार्यो पर विपक्ष की चुप्पी भी अनेको सन्देह पैदा कर रही है ।

नाम ना बताने की शर्त पर एक जनप्रतिनिधि ने बताया कि जहाँ अवैध निर्माण कार्य हो रहा है वहां पर किसी प्रकार से कोई प्रस्ताव पास नही हुआ है , पूर्व में भी एक जनप्रतिनिधि के अविध निर्माण कार्य को रोका जा चुका है जिसका अधूरा निर्माण आज भी जीता जागता सबूत के तौर पर खड़ा है बावजूद इसके उसी के बगल में बेखौफ हो अबैध निर्माण किया जाना पालिका प्रशासन की कार्यशैली पर उंगली उठा रहा है ।

ठेले गुमठियों और झोपड़ियों पर नियम कायदों का डंडा बरसाने वाले क्या इस अवैध निर्माण पर कार्यवाही कर पाएंगे या भूमाफियाओं की तरह ये मामला भी रफा दफा कर दिया जाएगा समय के गर्भ में है । कवर्धा के मुख्य नगरपालिका अधिकारी नरेश कुमार वर्मा ने इस मामले में कहा कि अवैध निर्माण को जानकारी प्राप्त हुई है । दो बार नोटिस दिया गया है कार्य बन्द करने कहा गया है  बावजूद कार्य जारी है तो स्थल निरीक्षण कर कार्यवाही की जाएगी।