सुनो द्रौपदी…, बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद विनेश फोगाट ने शेयर की ये कविता

नईदिल्ली I भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की चार्जशीट दाखिल होने के बाद पहलवान विनेश फोगाट ने एक कविता शेयर कर तंज कसा है.  विनेश फोगाट ने उत्तर प्रदेश के एटा के रहने वाले युवा कवि पुष्यमित्र उपाध्याय की एक चर्चित कविता ‘सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो’ वी वांट जस्टिस हैशटैग के साथ शुक्रवार (16 जून) को ट्वीट की. शेयर की गई कविता की कुछ पंक्तियां इस प्रकार हैं- ‘सुनौ द्रौपदी शस्त्र उठा, अब गोविंद ना आएंगे, छोड़ो मेहंदी खड़ग संभालो, खुद ही अपना चीर बचालो…’

चार्जशीट के आश्वासन पर पहलवानों ने स्थगित किया था आंदोलन

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक, ओलंपियन विनेश फोगाट समेत देश के कई दिग्गज पहलवान लंबे समय से बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. बृजभूषण पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. सरकार ने आंदोलनकारी पहलवानों को आश्वासन दिया था कि 15 जून तक मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. सरकार से आश्वासन मिलने के बाद पहलवानों ने आंदोलन स्थगित कर दिया था.

दिल्ली पुलिस ने 15 जून को बृजभूषण के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट 

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (15 जून) को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉक्सो के तहत लगा गए आरोपों को रद्द करने की सिफारिश की और यौन उत्पीड़न और पीछा करने के आरोपों को लेकर चार्जशीट दाखिल की है. दिल्ली पुलिस की ओर से पटियाला हाउस कोर्ट में नाबालिग पहलवान के यौन उत्पीड़न मामले को लेकर कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की गई है. कैंसिलेशन रिपोर्ट पर कोर्ट 4 जुलाई को सुनवाई करेगा. वहीं, सिंह के खिलाफ छह बालिग पहलवानों के आरोपों के मामले में पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है, जिस पर विचार करने के लिए कोर्ट ने 22 जून की तारीख तय की है.