बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, TI लाइन हाजिर, ADG करेंगे जांच

भोपाल/इंदौर,16 जून । मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ गुरुवार की रात को सड़क पर उतरे बजरंग दल के कार्यकतार्ओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज मामले में थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही इस मामले की जांच एडीजी स्तर के अधिकारी से कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में संवाददाताओं से इंदौर की घटना पर चर्चा करते हुए कहा कि इंदौर में पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई की है। इंदौर में बजरंग दल के कार्यकतार्ओं के साथ दुर्व्यवहार के मामले की जांच एडीजे स्तर का अधिकारी करेगा।

पूरे मामले में संबंधित टीआई को लाइन अटैच कर रहे हैं। बता दें कि इंदौर में बजरंग दल के कार्यकर्ता गुरुवार की रात को शहर में बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने पलासिया क्षेत्र में चक्का जाम भी किया। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को चक्का जाम खत्म करने को कहा, मगर उन्होंने पुलिस की एक नहीं सुनी। उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हटाने की कोशिश की और लाठियां भी चलाई, जिसमें कई बजरंग दल कार्यकतार्ओं को चोटें आई हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसी भी तरह के आंदोलन, धरना-प्रदर्शन की सूचना नहीं दी गई थी, जब इन कार्यकतार्ओं ने सड़क जाम किया तो उन्हें समझाया गया और बाद में बल प्रयोग किया गया। पुलिस की कार्रवाई में कई बजरंग दल कार्यकतार्ओं को चोटें भी आई हैं। वहीं, गुस्साए कार्यकतार्ओं ने पथराव भी किया, जिसके चलते कई इलाकों में अफरा-तफरी की स्थिति रही।