Owner Killing : पिता, भाई और चाचा ने नाबालिग लड़की की गला दबाकर कर दी हत्या….

तुमकुरु,16 जून । कर्नाटक के तुमकुरु जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग लड़की की हत्या उसके पिता, भाई और चाचा ने गला दबाकर कर दी। दरअसल, 17 वर्षीय लड़की नेत्रावती एक अनुसूचित जाति के लड़के से प्यार करती थीं, इस बात से परिवार नाराज था। तुमकुरु के एसपी राहुल कुमार शहापुरवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि तीन आरोपियों — परशुराम, शिवराजू और तुकाराम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, मृतका अनुसूचित जनजाति की थी और एक छात्रावास में रहती थी, इसी दौरान उसे कुमार से प्यार हो गया। दो हफ्ते पहले लड़की के लापता होने की सूचना मिली थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसे ढूंढ लिया और 9 जून को घर वापस ले आए। जब लड़की लड़के से रिश्ता खत्म करने के लिए राजी नहीं हुई तो परिवार वालों ने उसे जबरदस्ती जहर पिला दिया।

जब लड़की ने उनका विरोध किया तो उसके पिता परशुराम, भाई शिवराजू और चाचा तुकाराम ने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। बाद में गुनाह छिपाने के लिए उसके परिवार ने दावा किया कि जहर खाने के चलते लड़की की मौत हो गई और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि शक होने पर ग्रामीणों ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने शुरू में आत्महत्या का मामला दर्ज किया, लेकिन जांच के बाद इसे हत्या के मामले में बदल दिया गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।