Motivational Story: इंजीनियरिंग की डिग्री, हप्ते भर भूखे रह कर किया डिलीवरी का काम, सोशल मिडिया ने बदल दी जिंदगी

Motivational Story: कोरोना काल के बाद लोगों को नौकरी (Job) मिलने में काफी दिक्कत आ रही है। कई योग्य कैंडिडेट बेरोजगार (Unemployed) घूम रहे हैं। ऐसा ही हुआ साहिल सिंह (Sahil Singh) के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होने के बाद भी डिलीवरी बॉय का काम कर रहे लेकिन सोशल मीडिया ने जिंदगी बदल दी। हालात ऐसे थे कि उसने कई दिन भूखे रहकर गुजार दिए। उसे खाना डिलीवर करने के लिए करीब तीन किलोमीटर तक का सफर करना पड़ता था।

हाल ही में एक टेक कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम करने वाली लिंक्डइन यूजर प्रियांशी चंदेल ने साहिल की मदद की। साहिल उनके घर आइसक्रीम की डिलीवरी करने आया था। इस दौरान 30-40 मिनट की देरी हो गई। जब चंदेल ने साहिल से देरी का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसके पास डिलीवरी देने का कोई साधन नहीं था इसलिए फ्लैट तक आने के लिए 3 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। साहिल ने बताया कि उसके पास इलेक्ट्रिकल एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की डिग्री है लेकिन कोरोना में नौकरी जाने के बाद उसे जम्मू (अपने घर) लौटना पड़ा।

साहिल को ऐसे मिली नौकरी
इसके बाद प्रियांशी ने साहिल के ई-मेल के साथ उनकी मार्कशीट, सर्टिफिकेट और दस्तावेज की तस्वीरें लिंक्डइन पर शेयर कीं। उन्होंने इस पर लिखा, अगर किसी के पास ऑफिस बॉय, एडमिन वर्क, कस्टमर सपोर्ट जैसे काम के लिए कोई नौकरी है, तो कृपया इनकी मदद करें। इसके बाद बहुत से लोग मदद के लिए आगे आए। कुछ ने यूलू बाइक को रिचार्ज करवाया, तो कुछ ने खाने की डिलीवरी का ऑर्डर दिया। उन्होंने कहा, उसे नौकरी मिल गई है। आगे आने वाले सभी लोगों का शुक्रिया, आप सभी कमाल हैं।