पिता चार्टेड अकाउंटेंट और मां प्रोफेसर, आदिपुरुष की ‘सीता’ कृति सेनन की ये बातें कर देगी हैरान

Unknown Facts About Kriti Sanon: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सैनन फिल्म आदिपुरुष में सीता का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं. उन्हें इस अंदाज में देखने के लिए फैंस बहुत ज्यादा उत्सुक हैं. दिल्ली में पली-बढ़ी कृति अपनी बहन के साथ मुंबई में रहती हैं. तो आइयें एक नजर डालते हैं आदिपुरुष की सीता के बारें में ऐसी दिलचस्प बातें, जिस बारें में शायद उनके चाहने वाले नहीं जानते.

27 जुलाई 1990 को जन्मी कृति सेनन दिल्ली में पली-बढ़ी हैं. उन्होंने अपनी पढाई डीपीएस यानी दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम से अपनी पढाई पूरी की और फिर JIIT, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स में B.Tech किया. कृति ने मॉडलिंग के साथ अपने करियर की शुरुआत की, इस दौरान उन्होंने मधु सप्रे और मिलिंद सोमन जैसे दिग्गजों के साथ उन्होंने काम किया.

सीए हैं कृति के पापा

कृति के पिता राहुल सैनन चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं तो उनकी मां गीता सैनन दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिक्स की प्रोफेसर हैं. कृति अपनी बहन नूपुर सैनन के साथ मुंबई में रहती हैं. कई बड़े ब्रैंड्स के विज्ञापनों में काम करने के बाद, कृति सैनन ने 2014 में टाइगर श्रॉफ की फिल्म हीरोपंती के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया था. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साल 2014 में कृति ने अपना तेलुगु डेब्यू भी किया. उन्होंने महेश बाबू की थ्रिलर फिल्म नेनोक्कादीन में काम किया था.

साउथ फिल्मों में करना चाहती हैं काम

आदिपुरुष में अपना कमाल दिखाने के लिए तैयार कृति ने साउथ फिल्मों को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि “मैं दक्षिण में फिल्में करने के लिए तैयार हूं और मैं दक्षिण और बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हुए एक बैलेंस बनाना चाहती हूं.” आदिपुरुष की शूटिंग के दौरान कृति का नाम उनके कोस्टार और बाहुबली एक्टर प्रभास के साथ जोड़ा गया था. हालांकि इन दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.