अल्पसंख्यक विभाग की बैठक में लगा अबकी बार 80 पार का नारा

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी निजामुद्दीन राइन और सह प्रभारी आसिफ पाशा के प्रथम आगमन पर छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अमीन मेमन की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक व कार्यकर्ता सम्मेलन 12 जून को राजीव भवन में आयोजित हुआ। सम्मलेन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला व ओडिशा अल्पसंख्यक विभाग के प्रभारी अब्दुल कलाम भी मौजूद रहे। प्रदेश के सभी जिलों से बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने इस कार्यकारिणी में हिस्सा लिया।

प्रदेश अध्यक्ष अमीन मेमन व पदाधिकारियों ने निजामुद्दीन राइन और आसिफ पाशा का गज माला से और स्मृति चिन्ह भेंट कर पारंपरिक गमछा पहना कर स्वागत किया।

स्वागत भाषण में प्रदेश अध्यक्ष अमीन मेमन ने दोनो प्रभारियों का स्वागत करते हुए विगत 1 वर्ष में संगठन में किए गए कार्यों की जानकारी दी और आने वाले विधानसभा व लोकसभा चुनावों को लेकर संगठन की रणनीतियों के बारे में अपनी बात रखी। कार्यकर्ताओं से जमीनी स्तर पर मजबूती से कार्य करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में अब की बार 80 पार के नारे को सार्थक करने का आह्वान किया।

अपने उद्बोधन में निजामुद्दीन राइन ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर विघटनकारी शक्तियों से नफरत के बदले प्यार बांटने कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने की बात कही। हाल ही में संपन्न हुवे कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मिली सफलता का उदाहरण देते हुवे उन्होंने बताया के भविष्य में इससे पहले भी जब कांग्रेस कमजोर हुई थी तो सत्ता में वापसी का रास्ता दक्षिण भारत से ही निकला था। इस बार भी कर्नाटक से हम विजय का आगाज कर चुके हैं। इस जीत को हमें आगामी 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी बरकरार रखना है एवं 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र में वापसी करनी है।

सह प्रभारी आसिफ पाशा ने भी अपने वक्तव्य में प्रदेश में संगठन की मजबूती एवं आगामी चुनावों में अल्पसंख्यक विभाग के साथियों को राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी देते हुवे आज से ही इस मिशन पे जुट जाने की अपील की।