लाखों का सोना लेकर फरार कारीगर गिरफ्तार, खरीददार भी पकड़ाया…

रायपुर । लाखों का सोना लेकर फरार कारीगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने चोरी का सोना खरीदने वाले खरीददार को भी गिरफ्तार किया है। मामला कोतवाली थाना का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर बजार नहाटा काम्पलेक्स स्थित पारख डाया ज्वेर्ल्स के संचालक अमित पारख ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह ग्राहकों के पसंद के जेवर अपने पहचान के कारीगर त्रिदेव दास से बनवाता था। पिछले कुछ महीनों में अमित ने थोड़ा-थोड़ा कर जेवर बनाने के लिए कारीगर को सोना देता रहा। लेकिन जब उसने जेवर के बारे में पूछने के लिए कुछ दिनों पहले उसे फोन लगाया तो उसका फोन बंद था, और उसकी दुकान जा कर पता किया तो वह भी बंद थी। जब पूछताछ की गई तो पता चला कि त्रिदेव दास उसका कुल 544 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया है। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 268/23 धारा 406 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी त्रिदेव दास की तलाश में जुट गई। खोजबीन के बाद आरोपी त्रिदेव दास को रायपुर से पकड़ा गया। पूछताछ में उसने बताया कि उसने कुछ सोना पुरानी बस्ती निवासी श्याम साव उर्फ संपदा को बेच दिया। जिस पर टीम ने आरोपी श्याम साव उर्फ संपदा को धारा 411 भादवि. के तहत गिरफ्तार किया।

दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना से संबंधित 271 ग्राम सोना जुमला कीमती लगभग 16,74,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी


त्रिदेव दास पिता विजय दास उम्र 34 साल निवासी बलरामबाटी थाना सिंगुर जिला हुगली (पश्चिम बंगाल)।
हाल पता – कैलाशपुरी थाना पुरानी बस्ती रायपुर।


श्याम साव उर्फ संपदा साव पिता अनुकूल साव उम्र 32 साल निवासी सिंगूर थाना सिंगूर जिला हुगली (पश्चिम बंगाल)।
हाल पता- महामाया मंदिर के पीछे थाना पुरानी बस्ती रायपुर।