Raigarh News :वन रक्षक बनने महिला अभ्यार्थियों ने आजमाए भाग्य

रायगढ़ ,11 जून । शासन द्वारा समय समय पर षासकीय विभागों में रिक्त पदो की भर्ती की जाती है। इस बार वन रक्षक बनने के लिए भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। जहां रायगढ़ में 22 पदों के लिए वनरक्षकों की भर्ती की जानी है। ऐसे में शनिवार से इसके लिए प्रक्रिया षुरू की गई। जहां रायगढ़ स्टेडियम में दो षिप्ट में महिला अभ्यार्थियों ने दक्षता परीक्षा दी। सुबह 6 बजे से यह प्रक्रिया शुरू हुई। जहां राज्य के अलग अलग जिलों से महिला अभ्यार्थी यहां पहुंची थी।

रायगढ़ डिविजन के लिए आठ, धरमजयगढ़ डिविजन के लिए आठ और जांजगीर डिविजन के लिए छह पदों पर भर्ती की जानी है। ऐसे में प्रांरभिक शारीरिक दक्षता परीक्षा में लगभग 147 महिला अभ्यार्थियों ने 800 मीटर की दौड़, गोला फेंक, लंबी कूद और 200 मीटर की दौड़ में अपने भाग्य आजमाए। अब आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा की मानिटरिंग विभाग के अधिकारी और स्टाप कर रहे थे। अब सोमवार से पुरुष वर्ग के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।



हाईटेक मशीनों से नापजोख
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। इसके लिए हाईटेक नापजोख मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो सके। साथ ही विभागीय अधिकारी और कर्मचारी इस पर पूरी नजर रख रहे हैं कि शांतिपूर्ण ढंग से भर्ती प्रक्रिया सपंन्न हो सके।