IT विभाग ने जब्त किये डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी, नगद

रायपुर ,10 जून । सिंघल ग्रुप ऑफ कंपनीज के यहां छापे तीसरे दिन भी जारी रहे। आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समूह से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की कीमत की ज्वेलरी और करीब डेढ़ करोड़ रुपए सीज किए गए।आयकर के नियम में है कि 50 फीसदी ज्वेलरी बिना सीज किए छोड़ना है। सिंघल समूह से पांच करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिली।



आयकर अफसर इस समूह के निवेश और शैल कंपनियों की भी पड़ताल कर रहे हैं। बुधवार को सीजी- एमपी के डेढ़ सौ अफसरों ने रायपुर और रायगढ़ के इस स्टील कारोबारी के 22 ठिकानों पर छापे मारे थे। छापेमारी रायगढ़, सारंगढ़, रायपुर, मुंबई, और कोलकाता स्थित प्लांट, दफ्तरों और घरों में पड़ताल कर रही है।



समूह के चेयरमैन संजय सिंघल, और डायरेक्टर अजय सिंघल से भी पूछताछ की गई है। सिंघल इंटरप्राइजेस की 22 कंपनियां स्टील, कोयला,फाइनेंशियल, कंस्ट्रक्शन से जुड़ी हैं। समूह के शंकर नगर, अवंति विहार, चौबे कालोनी, मोवा और खम्हारडीह के दफ्तरों व निवास पर शुक्रवार को भी जांच चल रही है। जांच कुछ दिन और चल सकती है। पहले दिन ही पड़ताल में शैल कंपनियों का पता चल गया था। रायपुर व रायगढ़ के बैंकों में मिले 13 लॉकर्स को पहले ही सीज कर दिया गया है।