Viral Photos : वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman की बेटी ने सादगी से रचाई शादी…पीएम मोदी भी नहीं हुए शरीक!

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी बीते गुरुवार सात जून को शादी के बंधन में बंध गई. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बेटी की शादी बेंगलुरु के एक होटल में परिवार और दोस्तों के साथ बड़े ही सादगी से संपन्न हुई. शादी के इस समारोह में कोई भी राजनीतिक हस्ती या वीवीआईपी शरीक नहीं हुआ. बता दें कि निर्मला की बेटी परकला वांगमयी की शादी प्रतीक से ब्राह्मण परंपरा के अनुसार  उडुपी अदामारू मठ के संतों के आशीर्वाद के साथ संपन्न हुई. इस शुभ अवसर पर दुल्हन हरे रंग के ब्लाउज के साथ गुलाबी रंग की साड़ी पहनी नजर आई. वहीं दुल्हा प्रतीक सफेद रंग का पंचा और शॉल पहने दिखे. 

गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी एक फीचर लेखिका हैं, वे एक राष्ट्रीय अखबार के साथ काम भी कर चुकी हैं. परकला वांगमयी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से इंग्लिश डिपार्टमेंट से मास्टर्स डिग्री ली है. वहीं परकला वांगमयी ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म से पत्रकारिता की पढ़ाई भी की है. 

बता दें कि निर्मला सीतारमण के दामाद प्रतीक, राजनीतिक अर्थशास्त्री हैं, जो कम्युनिकेशंस सलाहकार रह चुके हैं. प्रतीक जुलाई साल 2014 से जून 2018 के बीच आंध्र प्रदेश सरकार में कैबिनेट रैंक पर भी रह चुके हैं. 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी खबरों में आई थी, जब निर्मला ने साल 2019 में डॉटर्स डे के मौके पर अपनी बेटी परकला वांगमयी के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की थी. इस तस्वीर में परकला काफी छोटी और निर्मला सीतारमण काफी यंग नजर आ रहीं थी. डॉटर्स डे पर साझा की इस तस्वीर के कैप्शन में निर्मला ने बेटी परकला को एक अच्छा दोस्त, दार्शनिक और मार्गदर्श बताया था. उन्होंने लिखा था- Can say so much and more about daughters. A #throwbackpic with my daughter. A friend, philosopher and a guide. Here’s this on #DaughtersDay