KORBA : नहर में तैरती मिली युवक की लाश, मामले की जांच कर रही पुलिस

कोरबा, 8 जून । बालको थाना अंतर्गत भेलवाटिकरा गांव के एक युवक की मानसिक स्थिति अचानक बिगड़ गई और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। बालकोनगर पुलिस ने नहर से उसका शव बरामद किया है। इस मामले में 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल, युवक की मौत को लेकर कोई कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

कोरबा जिले के बालको थाना अंतर्गत भेलवाटिकरा का रहने वाला 23 वर्षीय तुलाराम रोजगार के सिलसिले में जांजगीर से कोरबा जिले के बालकोनगर आया हुआ था। रूमगरा में वह अपनी बहन विशाखा के पास रह रहा था। इस बीच उसे काम भी मिल गया था और बालको में रहने वाले कुछ युवकों के साथ खरसिया काम करने गया हुआ था। जहां तबीयत बिगड़ने पर उसके दोस्तों ने बस बैठा दिया और वह वापस दीदी के घर पहुंच गया। जहां घर पहुंचते हैं वह अजीबोगरीब हरकत करने लगा। विशाखा ने बताया कि इस दौरान उसकी स्थिति बिगड़ गई थी। उपचार के बजाय हमने उसकी झाड़फूंक कराई।

मृतक की बहन ने बताया कि जब वह घर पहुंचा तो अजीबोगरीब हरकत करने लगा। अकेले-अकेले बातें करता था। कई बार मोहल्ले में बाहर निकलकर चिल्लाने लगता था। जहां झाड़-फूंक के लिए ले गए। घर वापस आए तो अचानक रात 2 बजे उठ कर देखा तो  भाई बिस्तर पर नहीं था। सुबह खोजबीन करने पर उसकी लाश नहर में तैरती हुई मिली।

इस तरह की असामान्य परिस्थितियों के बीच उन्हें पता चला कि तुलाराम का शव आसपास के इलाके में मिला है। परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बाद में बालको पुलिस यहां पहुंची और पंचनामा की प्रक्रिया को पूरा किया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।