युवक की हत्या करने वाले तीन नाबालिग गिरफ्तार

दुर्ग । शहर में तीन नाबालिग लड़कों ने पत्थर से कुचल कर एक 24 वर्षीय युवक की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक युवक उन लड़कों से आए दिन गाली-गलौज करके मारपीट करता था।

इसी वजह से तीनों उससे रंजिश रखे हुए थे। मंगलवार देर रात तीनों नाबालिग लड़कों ने युवक को घेर लिया। इसके बाद पत्थर से मार-मारकर उसकी हत्या कर दी। मोहन नगर पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।



मोहन नगर थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि बीते 7 जून को उन्हें कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि शक्ति नगर दुर्ग निवासी अशोक देवांगन के घर के बगल वाली गली में एक युवक खून से लथपथ पड़ा हुआ है।

सूचना मिलते ही थाना मोहन नगर की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची। टीम ने घायल युवक को तुरंत जिला अस्पताल दुर्ग में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया।



मृतक की पहचान लुकेश यादव (24 सााल) निवासी शक्ति नगर दुर्ग के रूप में हुई। उसका पिता साइंस कॉलेज में चपरासी के पद पर कार्यरत है। पुलिस ने लुकेश की मौत की सूचना घर वालों को दी और खुद आरोपियों की तलाश में जुट गई।

एएसपी संजय ध्रुव खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां का सीसीटीवी फुटेज चेक करवाया तो उसमें 3 लड़के युवक की हत्या करते हुए दिखाई दिए। फुटेज को देखकर वहां स्थानीय लोगों ने तीनों लड़कों की पहचान शक्ति नगर दुर्ग निवासी नाबालिग लड़कों के रूप में की। पुलिस की टीम ने तीनों लड़कों को थाने बुलवाया और उनसे पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।



पुरानी रंजिश के चलते मारपीट कर की हत्या
पूछताछ में तीन नाबालिगों ने बताया कि लुकेश यादव उनके साथ हमेशा शराब के नशे में मारपीट कर गाली-गलौज करता था। बीते 6 जून की रात वो लोग एक शादी में गए हुए थे। वहां से लौटते समय उन्होंने देखा कि लुकेश रात के 1 बजे शक्ति नगर में अकेले बैठा है। तीनों लड़कों ने लुकेश से बदला लेने की ठानी और उसकी हत्या करने का प्लान बना डाला। तीनों लुकेश के पास गए और उसे धक्का देकर गिरा दिया। इससे पहले कि वो संभल पाता उन लड़कों ने वहीं पास में पड़े पत्थर से लुकेश के सिर पर कई वार किए। इससे उसका सिर फट गया। अधिक खून निकलने से उसकी मौत हो गई।



एसपी ने दिया 10 हजार रुपए का इनाम
इस हत्या के मामले को 24 घंटे के अंदर सुलझा लेने पर एसपी दुर्ग शलभ कुमार सिन्हा ने पूरी टीम को बधाई देते हुए 10 हजार रुपए नगद ईनाम देने की घोषणा की।