CG Weather Update : द्रोणिका का प्रभाव जारी:छग में दोपहर के बाद बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

बिहार से तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इसके असर से प्रदेश में किसी भी जगह मौसम में बदलाव हो सकता है और तेज आंधी और बारिश की स्थिति बन सकती है। छग में इसका फर्क दिखेगा। प्रदेश में सबसे गर्म जांजगीर जिला रहा है, यहां सूरज की तपिश से लोग परेशान हैं, जांजगीर जिले में तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इसके बाद मुंगेली में टेम्परेचर 42.3 डिग्री रहा। बलौदाबाजार में 41.9 डिग्री तापमान के साथ लोगों को गर्मी झुलसाती रही। रायगढ़ जिले का भी हाल ऐसा ही रहा यहां भी 41.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। राजधानी रायपुर का तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस रहा। महासमुंद और दुर्ग दोनों ही जगह 41.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई

तमिलनाडु तक द्रोणिका बनी हुई है, जिसके असर से प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। साथ ही 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चल सकती है। साथ ही एक दो जगहों पर हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। एचपी चंद्रा ने बताया कि तापमान में भी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।