CG News : पटवारी हड़ताल: जनता को हो रही परेशानी पर मुख्यमंत्री बघेल ने लिया संज्ञान, मुख्य सचिव से कहा – नौकरी, भर्ती या भत्ते में न हो दिक्कत

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल की वजह से लोगों को होने पर परेशानी पर अब सीएम भूपेश बघेल ने कड़ा रुख अपनाया है. सीएम ने मुख्य सचिव को कड़े निर्देश दिए हैं कि पटवारियों की हड़ताल के कारण नौकरी, एडमिशन या भत्ते में किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

राज्य के पटवारी 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. वेतन विसंगति और प्रमोशन जैसी आठ मांगों के लिए पटवारी हड़ताल कर रहे हैं. पटवारियों की हड़ताल का सीधा असर अब जन जीवन पर पड़ रहा है, क्योंकि आय जाति निवास से लेकर जमीन से जुड़े हर काम में पटवारी की जरूरत पड़ती है. कुछ दिनों में स्कूल कॉलेज खुलेंगे. इस दौरान बच्चों को आय जाति और निवास प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ती है. छात्रवृत्ति के लिए ये सभी जरूरी दस्तावेज हैं. इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर भर्तियां निकाली गई हैं, जिसमें इस दस्तावेजों को जरूरत पड़ती है. बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के लिए भी ये जरूरी दस्तावेज हैं, लेकिन पटवारियों के हड़ताल पर कारण ये सारे काम ठप हैं।