ओड़िशा ट्रेन एक्सीडेंट : फिर रद्द की गईं बालेश्वर रूट की 74 ट्रेनें, मरम्मत के बाद दोबारा शुरू होगी आवाजाही

भुवनेश्वर: शुक्रवार को ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद बालेश्वर रूट पर चलने वाली 74 ट्रेनों को मंगलवार को एक बार फिर बुधवार तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इससे पहले सुबह में कुछ ट्रेनें इस रूट से गुजरी थीं लेकिन उनकी गति 20 रखी गई थी। बालेश्वर रेलवे के अनुसार, ट्रैक के मरम्मत को ध्यान में रखते हुए इन ट्रेनों को रद्द किया गया है। इससे पहले सोमवार को भी 11 ट्रेनें रद्द की गईं थीं और दो ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया था।

करंट लगने से हुई है 40 लोगों की मौत

बालेश्वर के बाहानगा में हुए भीषण ट्रेन हादसे में हुई मौतों में से 40 लोगों की मौत करंट लगने से हुई है। ट्रेन हादसे की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद सैकड़ों शव पटरियों और डिब्बों पर पड़े मिले। कई शवों पर चोट के निशान पाए गए जबकि 40 शवों पर चोट के कोई निशान नहीं थे इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि इनकी मौत करंट लगने से हुई। दुर्घटना के बाद बिजली के तार ट्रेन के डिब्बे पर गिरने से ऐसा हुआ।

ममता बोलीं- अभी भी लापता हैं बंगाल के 31 लोग

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल में इलाजरत बालेश्वर ट्रेन हादसे के घायलों और उनके स्वजन से मिलीं। अस्पताल से निकलने के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि बंगाल के 31 लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

बंगाल के 103 लोगों के शवों की पहचान की गई है। इसमें से 87 शव बंगाल पहुंच चुके हैं। कहा कि दुर्घटना में जान गंवाने वाले बंगाल के लोगों के परिवार के एक व्यक्ति को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी दी जाएगी। मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर घायलों को दो-दो और आंशिक रूप से घायलों को 50-50 हजार और चोटिल लोगों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे।