Raigarh : NTPC लारा में विश्व पर्यावरण दिवस 2023 पर वृहद पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

रायगढ़ ,05 जून । एनटीपीसी लारा में विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के अवसर पर मैत्री नगर टाउनशिप परिसर में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस का थीम है- ‘‘प्लास्टिक प्रदूषण का समाधान’’। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक (एनटीपीसी लारा) दिवाकर कौशिक ने उपस्थित कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। कार्यकारी निदेशक ने पर्यावरण संरक्षण-शपथ के माध्यम से कर्मचारियों का आह्वान किया कि वे अपने अपने दिनचर्या में सुधार लाएँ एवं पर्यावरण अनुकूल पद्धर्तियों का अनुपालन कर आगामी पीढ़ी के लिए पर्यावरण को संरक्षण करना है।

पर्यावरण संरक्षण के लिए इस जागरूकता कार्यक्रम को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने के उद्देश्य से एनटीपीसी लारा में चल रहे बालिका सशक्तिकरण अभियान के बालिकाओं को इस जागरूकता प्रभातफेरी में सम्मिलित कराया गया ताकि नई पीढ़ी को भी पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जागरूक किया जा सकें। इस अवसर पर एनटीपीसी लारा की महिलाओं की सामाजिक संस्था प्रेरिता महिला समिति की सदस्याओं का सक्रिय भागीदारी रही। इस अवसर पर प्लास्टिक प्रदूषण का समाधान के लिए एनटीपीसी लारा द्वारा कपड़े की थैला का वितरण सभी सविदा श्रमिकों को किया गया, ताकि समान लाने लेजाने के लिए थैला का इस्तेमाल करें और प्लास्टिक थैला का उपयोग न करें।

इस अवसर पर राजीव रंजन, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), समरेन्द्र कुमार रॉय, महाप्रबंधक (प्रचालन), रवि शंकर, महाप्रबंधक (परियोजना उननिर्माण), कन्हैया दास, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन), सुधीर दहिया, अपर महाप्रबंधक (पर्यावरण सरंक्षण), प्रेरिता महिला समिति की सदस्याएँ, बालिका सशक्तिकरण अभयान के प्रतिभागी बालिकाएँ, सी आई एस एफ के जवानों, संविदा श्रमिकों एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।