राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने किया मानिकपुर क्षेत्र का भ्रमण, स्वच्छता अभियान का किया निरीक्षण, SECL कॉलोनी का हाल देख जताई नाराजगी

कोरबा,04 जून । राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्रमांक 30 मानिकपुर बस्तियों का भ्रमण किया। स्वच्छता के महा अभियान के तहत सफाई कार्यों का निरीक्षण कर जिन स्थानों की सफाई की शिकायत प्राप्त हुई वहां निगम के अधिकारियों को निर्देशित कर व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा दूसरी ओर मानिकपुर के एसईसीएल के कर्मचारी निवासरत हैं भ्रमण के दौरान माननीय मंत्रीजी ने कालोनी वासियों द्वारा सफाई पर एसईसीएल द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने की शिकायत पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बताया की एसईसीएल प्रबंधन द्वारा सफाई के मामले में लापरवाही बरती जा रही है वहां के निवासरत कर्मचारियों ने बताया कि नालियों एवं कचरा का उचित प्रबंधन नहीं होने से उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

एसईसीएल प्रबंधन द्वारा सफाई के प्रति बरती जा रही लापरवाही उचित नहीं है। नगर पालिका निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों में गार्बेज का प्रबंधन नियमित है। गार्बेज के प्रबंधन के लिए घर घर मंे अलग-अलग डस्टबिन वितरित किए गए हैं, स्वच्छता दीदियों द्वारा घर-घर पहुंचकर गार्बेज को एकत्र किया जा रहा है। दूसरी ओर एसईसीएल प्रबंधन द्वारा सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता, उनकी कॉलोनियों की स्थिति खराब है टूटी फूटी नालिया उनमें गंदे पानी के जमाव से दयनीय स्थिति एवम कॉलोनी की जर्जर सड़कों को देखकर श्री अग्रवाल ने अपनी नाराजगी जताते हुए एसईसीएल प्रबंधन को स्थिति सुधारने की बात कही है। स्थानीय एसईसीएल कॉलोनी की महिलाओं ने मंत्री जी को वहां बने मनोरंजन भवन को देखने का आग्रह किया और बताया कि वहां लाइट पानी , शौचालय नहीं होने की शिकायत पर तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।


उरांव बस्ती में गली कंक्रीटिंग का किया भूमिपूजन
भ्रमण के दौरान वार्ड क्रमांक 30 की उरांव बस्ती में वहां के लोगों द्वारा मांग की गई थी कि उनकी बस्तियों में मुख्य मार्ग से बस्ती तक एप्रोच रोड नहीं है उनकी मांग पर पूर्व में स्वीकृत 5 लाख के कार्य को माननीय राजस्व मंत्री ने नारियल तोड़कर भूमि पूजन किया गया । इस पर उरांव बस्ती वासियों द्वारा खुशी जाहिर की गई तथा माननीय राजस्व मंत्री का धन्यवाद किया। भ्रमण के दौरान एमआईसी सदस्य फूलचंद सोनवानी, राजेंद्र सूर्यवंशी पूर्व पार्षद सीताराम चौहान अवधेश सिंह ठाकुर, नारायण कुर्रे, नगर पालिका निगम की अपर आयुक्त खजांची कुमार, सुनील शर्मा, अशोक लोध, विजय यादव, राजेश यादव, राकेश पंकज, अमित निराला, शशि राम, प्रहलाद तिर्की, महेंद्र पाल, समर्थ कुजूर, विजय आदिले, बाली चौहान, कैलाश सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी शामिल हुए।