माँ नहीं बन सकी तो 22 दिन के बच्चे का किया अपहरण, गिरफ्तार…

कवर्धा ,04 जून  शादी के 3 साल बाद भी माँ का सुख नहीं मिलने पर महिला ने एक 22 दिन के मासूम का अपहरण कर लिया। शिकायत के बाद तरेगांव जंलग थाना पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। दरअसल जिले के दुर्जनपुर ग्राम निवासी लालू राम ने तरेगांव जंलग थाने में 3 जून को अपने पोते के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। उसने बताया कि उसके बड़े बेटे शिवकुमार बैगा का विवाह सालभर पहले ग्राम खाम्ही के पवन कुमारी से किया था, जिनसे कुछ दिन पहले एक नन्हे बालक का जन्म हुआ है, जो 22 दिन का था। प्रार्थी ने बताया कि दो जून की रात 9 बजे खाना खाकर मैं घर के परछी में सोया था. बेटी शिवकुमारी व बहु पवन कुमारी अपने 22 दिन के बच्चे दादू को साथ लेकर सोयी थी।  सुबह करीब 4 बजे उठकर देखे तो उसका नाती 22 दिन का दादू बिस्तर में नहीं था। आसपास ढूंढ़ने पर भी उसका कोई पता नहीं चला।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर तत्काल थाना प्रभारी तरेगांँव जंगल पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के कुशल निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला जगदीश उइके के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तरेगाँव जंगल उप निरीक्षक युवराज साहू ने टीम गठित कर आरोपी और बच्चे को ढूंढने रवाना हुए।खोजबीन के दौरान पुलिस की टीम ने संदेह के आधार पर एक महिला मधुभाई पति राधेश्याम बैगा उम्र 21 वर्ष साकिन ग्राम खाम्ही थाना कुकदुर जिला कबीरधाम से पूछताछ की। महिला सीधे जवाब नहीं दे रही थी। इस पर पुलिस का शक पुख्ता हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर वह टूट गई और बताया कि बच्चा उसके पास है।

महिला ने बताया कि उसकी शादी को 3 साल हो गए है, लेकिन कोई संतान ने होने की वजह से वह परेशान थी। 2 जून को वह ग्राम दुर्जनपुर के साप्ताहिक बाजार जा रही थी, ग्राम दुर्जनपुर बस्ती में पहुंचने पर एक घर की ओर इशारा कर मोटर साइकिल वाला बताया कि उसके गांंव खाम्ही की लड़की इस घर में आई है। आरोपी ने बताया, घर के आंगन में छोटे बच्चे को उसकी मां गोद में लेकर घुमा रही थी। आरोपी बाजार आ गई और खरीदी करके उस दिन शाम ढलने के बाद रात लगभग 9 बजे  दुर्जनपुर में पवन कुमारी बाई के घर के बाजू वाले घर में रात रुकी। रात्रि करीबन 2 बजे आरोपी उठी और पवन कुमारी बाई के घर के पीछे दिवाल को कूदकर अंदर गई, अंदर कमरे में सो रहे नन्हे बालक को बिस्तर से उठाकर बिना किसी को बताए लेकर चली गयी।

आरोपी महिला के विरुद्ध थाना तरेगांव जंगल में अपराध पंजीबद्ध कर उचित वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया है। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी तरेगांव जंगल उप.निरीक्षक श्री युवराज साहू के कुशल नेतृत्व में थाना टीम से स.उ.नि. मुकेश साहू बोनिफास मिंज, प्र.आर. देवनारायण चंद्रवंशी, आरक्षक प्रमोद चंद्रवंशी, परसराम धुर्वे, रिखीराम मरकाम, प्रकाश सिंद्राम, राजेंद्र मेरावी, रामकुमार श्याम, प्रताप चंद्रवंशी, मलेश सिन्हा, सी.ए.फ. प्र.आर. चैनसिह मंडावी, सी.ए.फ.आर. राजेंद्र कुमार, सुरेंद शर्मा, कमलेश सिंह, लोकेंद्र पटेल का सराहनीय योगदान रहा।