धोनी का ऐसा फैन…शादी के कार्ड में छपा दी तस्वीर:लिखा- ‘थाला’ और जर्सी नंबर; बोला-बस उनकी शुभकामनाएं मिल जाए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक न सिर्फ भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में हैं। यहां तक कि लोग क्रिकेट के बारे में जानते हों या नहीं, धोनी के बारे में जरूर जानते हैं।इस बीच छत्तीसगढ़ में भी उनका एक ऐसा फैन सामने आया है। जिसने अपनी शादी के कार्ड में माही की फोटो छपा दी। इसके साथ ही उनकी जर्सी का नंबर-7 और थाला(लीडर, बॉस) कार्ड पर लिखा दिया है।

तमनार ब्लॉक के मिलूपारा के पास कोड़केल गांव के रहने वाले दीपक पटेल (29) भी क्रिकेट खेलते हैं। वह अपने लोकल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। अब 7 जून को उनकी शादी होने वाली है। ऐसे में जब उनके कार्ड बंटने शुरू हुए तो लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की। कारण था उसमें तस्वीर थी कैप्टन कूल की।

इसके बाद से यह कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। पूरे प्रदेश में लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान दीपक ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर अपनी बात रखी है। उन्होंने बताया कि मैं महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं बचपन से क्रिकेट का शौकीन रहा हूं, मैंने भी अपने इलाके में कप्तानी की है और धोने के तरीके को अपनाया है, उससे मुझे सफलता भी मिली है।

मैं आज तक नहीं मिला, मैच भी जाकर नहीं देख पाया

दीपक ने बताया, धोनी जबरदस्त कप्तान थे। मैं आज तक उनसे नहीं मिला, मैं आज तक उनका कोई मैच भी मैदन पर जाकर नहीं देखा। बस दिल से मैं उनको अपना आइडल मानता हूं और जो मेरा प्यार है, वह बताने के लिए मैंने छोटा सा तरीका निकाला है। इसलिए मैंने शादी के कार्ड में उनकी तस्वीर छपाई है। मैं चाहता हूं कि बस मेरी शादी का कार्ड उन तक किसी तरह से पहुंच जाए और उनकी शुभकामनाएं मुझे मिल जाए। यही मेरे लिए बहुत है।

हार्डवेयर दुकान चलाते हैं

दीपक भी बचपन से क्रिकेट खेल रहे हैं। टेनिस बॉल में उनकी टीम ने कई प्रतियोगिताएं भी जीती हैं। दीपक इन दिनों मिलूपारा में हार्डवेयर दुकान का संचालन कर रहे हैं। उनकी शादी नंदेली की रहने वाली गरिमा से होने वाली है।

थाला का क्या अर्थ होता है?

थाला तमिल का शब्द है, जिसका अर्थ होता है लीडर, नेता या बॉस। इसके अलावा थाला शब्द का अर्थ वैसा व्यक्ति जो कि अपने सादेपन के लिए जाना जाता हो। खुद धोनी ने भी अपने कई इंटरव्यू में कहा है कि चेन्नई समेत पूरा तमिलनाडु उन्हें जब थाला कहकर बुलाता है, वो पल उनके लिए अनमोल होता है।