Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी बोले-मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी, विपक्ष एकजुट हो रहा,2024 के चुनाव सबको चौंका देंगे

राहुल गांधी वॉशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया के सवालों के  जवाब दिए। इस दौरान केरला में मुस्लिम लीग से गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा- मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है। विपक्ष एकजुट हो रहा है। राहुल ने कहा- कई जगह ऐसी हैं जहां हम विपक्ष के साथ मुकाबला कर रहे हैं। ऐसे में हमें कई मुद्दों पर एक राय बनानी होगी। लेकिन मुझे विश्वास है कि हम चुनाव में साथ जरूर आएंगे। सांसदी जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- मुझे 1947 के बाद अवमानना के मामले में सबसे बड़ी सजा मिली है। मैंने संसद में अडानी को लेकर स्पीच दी थी, जिसकी वजह से मुझे डिस्क्वालिफाई कर दिया गया।

जो भी करता हूं सरकार को उसकी पूरी जानकारी होती है

राहुल ने बुधवार को सिलिकॉन वैली में बुधवार को AI क्षेत्र में स्टार्ट-अप शुरू करने वाले कई बिजनेसमैन से मुलाकात की। इस दौरान पेगासस स्पाईवेयर पर चर्चा करते हुए राहुल ने कहा- मुझे पता है कि मेरा फोन टैप हो रहा है।इसके बाद उन्होंने अपना फोन उठाया और बोले- हैलो, मोदी जी। राहुल बोले कि अगर कोई देश ये तय कर ले कि आपका फोन टैप करना है तो फिर इसे रोका नहीं जा सकता। मुझे लगता है कि मैं जो भी करता हूं सरकार को उसकी पूरी जानकारी होती है।