मुुुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1.05 लाख हितग्राहियों के खाते में द्वितीय किस्त 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार रूपए की राशि का किया आंतरण

0.जांजगीर चांपा जिले के 5395 हितग्राहियों के खाते में अंतरित हुई राशि

0.कलेक्टोरेट में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं हितग्राही हुए शामिल

जांजगीर चांपा 31 मई 2023 । मुुुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय रायपुर से आज वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 1 लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों के खाते में दूसरी किस्त 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार रूपए की राशि का आंतरण किया। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले के 5 हजार 395 हितग्राहियों के खाते में भी राशि अंतरित हुई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर के कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं के साथ ही विभिन्न जिलों के लाभार्थी युवक-युवतियों से चर्चा कर उनकी प्रतिक्रिया ली। उन्होने लाभार्थियों के नाम, पता, योग्यता, पारिवारिक स्थिति, प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी, उनके भविष्य की योजना आदि के बारे में जानकारी ली और उन्हे बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता एक छोटा सा सहयोग है, इसके माध्यम से वे आगे की तैयारी करें।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य सिर्फ बेरोजगारी भत्ता देना ही नहीं बल्कि कौशल एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर उनका प्लेसमेंट करना है। इस दौरान कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने एनआईसी कक्ष में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवाओं से चर्चा की एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने लाभार्थियों से प्राप्त राशि का सदुपयोग करने कहा। बेरोजगारी भत्ते की राशि मिलने से बेरोजगार युवाओं में काफी खुशी का माहौल है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस दौरान जिले के विजय लक्ष्मी सिंह ठाकुर, दीक्षा यादव, कविता बंजारे, ज्योति राठौर, सूरज यादव, राहुल विजय, किशन धीवर, विकास यादव, आकाश लदेर बेरोजगारी भत्ता प्राप्त होने पर बेहद खुश हैं। लाभार्थी विजय लक्ष्मी सिंह ठाकुर ने बताया कि वह रोजगारी भत्ता मिलने से बुक, फिस एवं अन्य जरूरतमंद चीजों को खरीदने में सुविधा होगी और पढ़ाई में पैसों को लेकर दिक्कत नहीं होगी।

इसी तरह राहुल विजय ने बताया कि वह बीए फाइनल का छात्र है उसने बताया कि वह इंडियन डिफेंस की तैयारी कर रहा है और वह आगे की पढ़ाई के लिए प्राप्त भत्ते का पुस्तक खरीदने में उपयोग करेगा। सूरज यादव ने बताया कि वह जांजगीर के टीसीएल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है और वह अपने करियर बनाने कोचिंग व पढ़ाई के लिए पुस्तक खरीदने में पैसों का उपयोग करेगा। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ता योजना प्रारंभ करने से बहुत सारे समस्याओं का समाधान होगा एवं छोटे-छोटे चीजों के लिए माता-पिता ऊपर आश्रित नहीं रहना होगा। उन सभी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद प्रकट किया है।