Bus Accident: अमृतसर से माता वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, 9 लोगों की मौत; कई घायल

एजेंसी। अमृतसर से कटरा जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल हो गये हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। मृतकों की पहचान अभी नहीं हुई है।

जम्मू डीसी ने घटना में मरने वालों की संख्या को संशोधन किया है। अब इस हादसे में मरने वालों की संख्या 9 बताई जा रही है।

इससे पहले जम्मू डीसी ने 7 लोगों की मौत पुष्टि की थी। हालांकि, अब मृतकों की संख्या बढ़ गई है। वहीं घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

बता दें कि पंजाब के अमृतसर से श्री माता वैष्णो देवी कटडा के लिए जा रही श्रद्धालुओं की बस झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से नीचे गिर गई। पुल से खाई करीब 50 फीट गहरी बताई जा रही है।

इससे पहले बीते सोमवार को रियासी जिले के कटरा के मूरी इलाके में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोग घायल हो गए थे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया।

बस में बिहार के लोग थे सवार

अशोक चौधरी, सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ ने बताया कि सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य टीमें भी यहां मौजूद हैं। एंबुलेंस बुलाई गई और घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। शवों को भी अस्पताल ले जाया गया है।

यहां यह देखने के लिए क्रेन लाई जा रही है कि कहीं कोई बस के नीचे तो नहीं फंसा है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस अमृतसर से आ रही थी और उसमें बिहार के लोग सवार थे। वे शायद कटरा का रास्ता भूल गए और यहां पहुंचे।