जिला पंचायत परिवार ने SP पटेल को दी आत्मीय विदाई

कोण्डागांव ,29 मई  जिला पंचायत परिवार ने स्थानान्तरित पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल को आत्मीय विदाई दी। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल की जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने सहित अंदरूनी ईलाकों में विकास कार्यों के लिए निभायी गयी अहम भूमिका को रेखांकित करते हुए उन्हे नवीन पदस्थापना हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी।



जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम ने स्थानान्तरित पुलिस अधीक्षक पटेल के सौम्य, सहज एवं सरल व्यक्तित्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपने पदस्थापना के डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में उन्होने जिले में अपनी अमिट पहचान स्थापित की। पुलिस अधीक्षक पटेल जिले में शांति एंव कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी के साथ मिलकर बेहतर कार्य किये। वहीं सामुदायिक पुलिसिंग के माध्यम से आम जनता के साथ जीवंत संपर्क एवं संवाद स्थापित कर लोगों का विश्वास हासिल किया। उन्होने जिले के अंदरूनी संवेदनशील ईलकों में सुरक्षा, विश्वास और विकास को प्राथमिकता दी। यही वजह है कि अंदरूनी संवदेनशील ईलाकों में पुलिस कैम्प की स्थापना के साथ ही सड़क, पुल-पुलिया निर्माण, विद्युत लाईन विस्तार ईत्यादि को बढ़ावा मिला। जिला पंचायत अध्यक्ष मातलाम ने स्थानांतरित एसपी पटेल को नवीन पदस्थापना कांकेर जिले में उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती भगवती पटेल ने भी स्थानान्तरित एसपी पटेल की जिले में दी गयी सेवाओं का उल्लेख करते हुए उन्हे अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी। वहीं सीईओ जिला पंचायत प्रेम प्रकाश शर्मा ने स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल की जिले में डेढ़ साल के कार्यकाल को अविस्मर्णीय निरूपित करते हुए कहा कि एसपी पटेल ने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रखने सहित जिले के ग्रामीण ईलाकों के विकास पर ध्यान केन्द्रीत किये। उन्होने विशेष रूप से केशकाल ब्लाक के कुएमारी, फरसगांव के उरन्दाबेड़ा सहित कोण्डागांव ब्लाक के कुधुर-तुमड़ीवाल ईलाके में विकास कार्यों को सुनिशिचत करने हरसंभव पहल किया। इसके साथ ही सिविक एक्शन कार्यक्रमों में पंचायतों के लोगों तथा आम ग्रामीणों को जोड़कर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य विकास के प्रति सामुदायिक सहभागिता को बढ़ावा दिया, जो जिले के समग्र विकास में सहायक साबित हुई।

विदाई कार्यक्रम में स्थानान्तरित पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने अपनी सहज एवं सरल विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग एवं समन्वय से जिले में डेढ़ वर्ष का समय कैसे व्यतीत हुआ यह पता ही नहीं चल पाया। कोण्डागांव जिला काफी शांत ईलाका है यहां पर सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एक परिवार की तरह मिलकर काम करने का अवसर मिला। सार्वजनिक कार्यक्रम और अतिविशिष्ट व्यक्तियों के प्रवास के दौरान सभी लोग योगदान निभाकर सहयोग देते हैं। जिले के अंदरूनी ईलाकों में सभी की सहभागिता से विकास के काम हुए, जिससे अब इन ईलाके के लोगों को विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का सुअवसर मिला है।

विदाई कार्यक्रम के आरंभ में जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा स्थानान्तरित एसपी पटेल को पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया। वहीं जिला पंचायत परिवार की ओर से उन्हे स्मृति चिन्ह भेंटकर हार्दिक शुभकामनाएं दी गयी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्यगण तथा अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।