पुलिस अधीक्षक महासमुंद धर्मेन्द्र सिंह (IPS) के मार्गदर्शन में अवैध मादक पदार्थ गांजा पर महासमुन्द पुलिस की कार्यवाही

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर महासमुन्द पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी।

मो0सा0 पैसन प्रो क्रमांक OD 03 J 3453 में 10 किलो ग्राम मादक पदार्थ कीमती 2,50,000 रूपये का गांजा जप्त!

ओडिशा राज्य से होने वाले अवैध गांजा के परिवहन को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक महासमुन्द धर्मेन्द्र सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था कि ओडिशा राज्य के उन स्थानों को चिन्हाकिंत करे जहां से अवैध गांजा निकल कर महासमुन्द जिले से होते हुये देश के अन्य राज्य में पहुचाये जाते है। पुलिस अधीक्षक, महोदय के द्वारा महासमुन्द जिले के सभीं थाना/चौकियों को टीम का गठन करें और जो अवैध गांजा के परिवहन की पिन पाईन्ट सूचना प्राप्त करें और परिवहन के रास्तों पर नाकेबंदी कर अवैघ गांजा के परिवहन पर कार्यवाही करें इसके साथ परिवहन के उन सभी रास्तों पर जगह व समय बदल-बदल कर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करें। ओडिसा राज्य में मुखबिरों को सक्रिय करने एवं परिवहन की सूचना प्राप्त करने के निर्देशित किया गया था।

इसी परिपालन में दिनांक 28/05/2023 को मुखबिर से सूचना मिला कि एक मो0सा0 पैसन प्रो लाल काला रंग पुरानी क्रमांक OD 03 J 3453 में पदमपुर ओडिशा से महासमुन्द के रास्ते अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा का परिवहन करने वाला है कि सूचना पर पुलिस अधीक्षक महासमुन्द, महोदय के द्वारा थाना बसना पुलिस टीम को कार्यवाही निर्देशित किया गया। पुलिस टीम के द्वारा पलसापाली नाका बसना के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग किया जा रहा था तभी पदमपुर ओडिशा की तरफ से मो0सा0 पैसन प्रो लाल काला रंग पुरानी क्रमांक OD 03 J 3453 आयी जिसे रोकर विधिवत पूछताछ कर चेक किया गया तो वाहन के डिग्गी में एक सफेद प्लास्टिक पालिथिन के अंदर मनोत्तेजक मादक पदार्थ गांजा जैसा होना पाया गया जिसे गवाहो के तौल कराने पर वजनी कुल 10 कि0ग्रा0 मादक पदार्थ गांजा कीमती 2,50,000 रूपये को परिवहन करते पकडा गया और विधिवत धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 के तहत थाना बसना में कार्यवाही किया जाकर आरोपी को ज्यूडिसियल रिमांड पर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली अभिषेक केशरी के निर्देशन में थाना प्रभारी बसना निरीक्षक कुमारी चन्द्राकर, उप निरीक्षक उदय राम साहू, आरक्षक बीरेन्द्र साहू, आशीष नाग, उमेश साहू एवं नरेन्द्र प्रधान एवं थाना स्टाफ द्वारा की गई।

जप्त सामग्री:-

  1. 10 किलो ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा कीमती लगभग 2,50,000 रूपये।
  2. मो0सा0 पैसन प्रो क्रमांक OD 03 J 3453 कीमती 30,000 रूपये।
  3. एक नग रेडमी कंपनी का मोबाईल टच स्क्रीन कीमती 5000/- रूपये कुल जुमला 2,85,000 रूपये