CEO ने ग्राम पंचायतों रीपा अंतर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया

राजनांदगांव ,28 मई । जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमित कुमार ने खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के ग्राम पंचायत पवनतरा, घोटिया, गोपालपुर में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क अंतर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। जिला पंचायत सीईओ अमित कुमार ने ग्राम घोटिया में रीपा अंतर्गत महिला स्वसहायता समूह द्वारा बनाए जा रहे दोना-पत्तल निर्माण व मिनी दाल मिल का अवलोकन किया और उन्होंने समूह की महिलाओं को अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।



ग्राम पवनतरा में ग्राम जालबांधा की महिलाओं द्वारा निर्माण किए जा रहे गोबर पेंट का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि गोबर पेंट का उपयोग समस्त शासकीय भवनों में किया जाना है। इसके लिए शासकीय भवनों से गोबर पेंट हेतु आर्डर लेने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने वहां निजी उद्यमियों द्वारा लकड़ी से निर्माण किए जा रहे फर्नीचर कार्य की सराहना की एवं शेष कार्य को जल्द पूर्ण करने निर्देशित किया। उन्होंने रीपा अंतर्गत सभी निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत सीईओ ने रीपा स्थल में वृक्षारोपण कराने तथा स्वसहायता समूह हेतु स्वीकृत नर्सरी के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के लिए कहा। उन्होंने समूह की महिलाओं से बात की एवं आजीविका गतिविधियों को संचालित करने के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया। उन्होंने ग्राम पवनतरा में मसाला यूनिट का भी अवलोकन किया। जिला पंचायत सीईओ अमित कुमार ने खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के सभी जनपद सीईओ के रीपा अंतर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की।