धरमजयगढ़ पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर, ग्राम बरतापाली में हुई थी युवक की हत्या….

रायगढ़,28 मई । कल दोपहर धरमजयगढ़ तहसील के ग्राम बरतापाली में एक युवक पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या किये जाने की सूचना थाना धमजयगढ़ को प्राप्त हुई । थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराकर तत्काल मौके के लिये स्टाफ के साथ रवाना हुये । ग्राम बरतापाली में जानकारी मिली कि गांव के जोहित राम राठिया (30 साल) को गांव के ही कंचन सिंह राठिया (उम्र 40 वर्ष ) द्वारा झगड़ा, मारपीट के बीच चाकू से जोहित पर हमला कर हत्या के बाद से फरार है । थाना प्रभारी द्वारा मर्ग जांच कार्यवाही के साथ ही इलाके में आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये स्टाफ लगाये जिनके द्वारा भागने की फिराक में लुक छिप रहे आरोपी कंचन सिंह राठिया को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिसे आज हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । मृतक के नजदीकी रिस्तेदारों से पूछताछ में आरोपी कंचन सिंह राठिया द्वारा उसकी पत्नी के चरित्र शंका को लेकर कल दोपहर कंचन राठिया द्वारा जोहित राठिया से झगड़ा विवाद, मारपीट कर जोहित की चाकू से हत्या की बात सामने आ रही है ।



घटना को लेकर मृतक जोहित राम राठिया पिता इंदल साय (30 साल) ग्राम बरतापाली के चचेरे भाई गजरूप सिंह राठिया (उम्र 37 वर्ष) निवासी ग्राम बरतापाली ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि दिनांक 27/05/2023 के दोपहर घटना की सूचना पाकर गांव के त्रिलोचन के घर जाकर देखा चचेरा भाई जोहित राम राठिया, त्रिलोचन राठिया के घर आंगन में मृत अवस्था में पड़ा हुआ था जिसके हाथ एवं पसली के पास चाकू जैसा हथियार से चोट के निशान थे । जोहित की भाभी बिमला बाई राठिया से पूछने पर बताई कि कंचन सिंह राठिया और जोहित राम राठिया दोपहर करीब 01:30 बजे त्रिलोचन राठिया के घर आंगन में विवाद हो रहा था । कुछ समय बाद त्रिलोचन के आंगन में जोहित मृत पड़ा था । घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे ।

शव एवं घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मौके पर उपलब्ध साक्ष्यों को एकत्र कर शव को पीएम के लिये भेजे और मौके से फरार आरोपी कंचन राठिया की पतासाजी कर गांव के समीप घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लिये जिससे घटना में प्रयुक्त चाकू एवं घटना समय पहने पकड़े की जप्ती की गई है । गिरफ्तार आरोपी आरोपी कंचन सिंह राठिया S/o नारिजन साय राठिया उम्र 40 वर्ष ग्राम बरतापाली थाना धरमजयगढ़ जिला – रायगढ़ को आज शाम हत्या के अपराध में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा व एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर तत्काल आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा, सउनि अमृत मिंज, सउनि गंगाराम भगत, प्रधान आरक्षक प्रकाश तिवारी, पुष्पेन्द्र सिदार, ललित राठिया की प्रमुख भूमिका रही है ।