सर्जरी में मिलता था हैवी डिस्काउंट! डॉक्टर साहब एक ही चाकू से चीर देते थे कई पेट, इन्फेक्शन से मौत

सस्ते की सर्जरी… दो युवकों को महंगी पड़ गई! हम लोग अक्सर पैसे बचाने के लिए क्या कुछ नहीं करते, कभी ऑफिस से घर पैदल जाते हैं, तो कभी फिजूल खर्ची से बचते हैं. वहीं अगर किसी चीज पर कहीं डिस्काउंट दिख जाए, तो फौरन उसे खरीदने के बारे में सोचने लग जाते हैं, मगर क्या हो अगर डिस्काउंट आपकी मौत का बुलावा ले आए.

ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के टेक्सास में, जहां मोटापे से परेशान दो युवकों ने लिपोसक्शन सर्जरी का फैसला किया, मगर बदले में मिली उन्हें मौत… पहले जान लें कि लिपोसक्शन सर्जरी दरअसल वो सर्जरी है, जिसमें डॉक्टर बॉडी में मौजूद अतिरिक्त जमा चर्बी को सर्जरी के हटाते हैं, इससे शरीर में तुरंत रूप से प्रभाव नजर आने लगता है. इसी के लिए टेक्सास के दो युवक किसी अच्छे डॅाक्टर की तलाश में थे,

तभी उन्हें एक ऐसे डॅाक्टर की जानकारी मिली, जो बाकियों की तुलना में काफी कम पैसों में लिपोसक्शन सर्जरी कर रहा था. क्यों-कैसे-किसलिए… बिना कुछ सोचे-समझे दोनों युवक सर्जरी के लिए तैयार हो गए, और सर्जरी तय वक्त के मुताबिक हो भी कई, लेकिन फिर कुछ दिनों बाद उन दोनों को फंगल मेनिन्जाइटिस की खबर मिली, जिसके कुछ ही वक्त बाद उनकी मौत हो गई.

इस खबर के बाद, लिपोसक्शन सर्जरी करने वाले उस डॅाक्टर का नाम सामने आया. अतिरक्त पड़ताल के बाद डॅाक्टर के सर्जरी करने के तरीक से जुड़े कई खुलासे हुए, मालूम चला कि ये डॅाक्टर मरीजों को आकर्षित करने के लिए बाकियों की तुलना में काफी ज्यादा डिस्काउंट देता था, लेकिन सर्जरी को सस्ते में करने के लिए कई सारी गंभीर लापरवाही बरता करता था. खासतौर पर डॅाक्टर ऑपरेशन के बाद अपने इक्विपमेंट्स को सही तरह से साफ नहीं करता था, बल्कि मरीजों को गलत इंजेक्शन देता था. टेक्सास के उन दो युवकों के साथ भी डॅाक्टर ने इस तरह बगैर साफ-सफाई के सर्जरी की थी, जिस वजह से उन्हें फंगल मेनिन्जाइटिस हो गया और आखिर में उन्होंने दम तौड़ दिया.