जनचौपाल में संतोष सेन को मिली ई-ट्राइसाइकिल

जनचौपाल में कलेक्टर ने सुनी आम नागरिकों की फरियाद, मिले 46 आवेदन

बेमेतरा । जिला कार्यालय के दृष्टि-सभाकक्ष में प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनचौपाल में कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने जिले के शहरी सहित दूर-दराज के गांवों से आए आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। जनचौपल में मांग, समस्या एवं शिकायत संबंधित लगभग 46 आवेदन प्राप्त हुए।

जनचौपाल में ग्राम बावामोहतरा निवासी संतोष सेन ने पैर से दिव्यांग होने के कारण आने जाने में होने वाली परेशानी को बताया जिस पर कलेक्टर एल्मा ने त्वरित संज्ञान लेते हुए समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को ट्राइसाइकिल  प्रदान करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी द्वारा संतोष सेन को बैटरी चलित ट्राइसाइकिल प्रदान किया गया। ट्राइसाइकिल मिलने पर संतोष सेन ने खुशी जाहिर करते हुए कलेक्टर एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

इसी तरह ग्राम खाम्ही निवासी चम्मन सिन्हा ने बताया कि मेरे खेत में लगे बोरवेल के कनेक्शन को लाइनमेन के द्वारा काट दिया गया है जिसके कारण मुझे खेती किसानी करने में परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। खेती किसानी में हो रही समस्या को देखते हुए चम्मन सिन्हा ने जिलाधीश को बोरवेल कनेक्शन को पुनः जुड़वाने के लिए आवेदन दिया। ग्राम नांदल के सरपंच ने गांव के गौठान एवं शासकीय स्कूल की भूमि में ग्रामवासियों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण को हटाये जाने के संबंध में आवेदन दिए। ग्राम उघरा निवासी सुकबती ने पिछले दो वर्षों से विधवा पेंशन की राशि नहीं मिलने के संबंध में आवेदन दिए। ग्राम पतोरा निवासी रेखा शर्मा ने राजीव गांधी न्याय योजना के बोनस की राशि प्रदान करने के संबंध में आवेदन दिए।  

इसके अलावा ग्राम सहगांव में गौठान बनाने, ग्राम ओटेबंद में कुम्हार समाज के आरक्षित जमीन से अतिक्रमण हटाने, विधवा पेंशन योजना का लाभ दिलाने, निराश्रित पेंशन दिलाने, अटल आवास प्रदान करने, मुआवजा राशि एवं पट्टा प्रदाय करने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, अतिक्रमण हटाने, सीमांकन करने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।