India vs Australia: IPL तो ठीक है लेकिन टीम इंडिया के लिए खबर अच्छी नहीं, WTC Final को लेकर सताई ये चिंता

नई दिल्ली: देश अभी IPL के जश्न में डूबा है, जहां अब प्लेऑफ का जोर दिखेगा. रोमांच और हाई होगा. लेकिन, इस बीच टीम इंडिया के लिए खबर अच्छी नहीं है. खबर है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट टेंशन में है. उसकी चिंता की वजह WTC फाइनल की तैयारियों का सही से ना चल पाना है. और, ऐसा किसी और वजह से नहीं बल्कि IPL के चलते हो रहा है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. ये मुकाबला लंदन को ओवल मैदान पर होगा. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस मैच को लेकर टीम इंडिया मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों की तैयारी पर चिंता जताई है. टीम के सपोर्ट स्टाफ ने हर एक खिलाड़ी को अपनी फिटनेस स्टेटस को चेक करने कहा है. साथ ही ये भी जानना चाहा कि IPL के दौरान क्या कभी उन सभी ने रेड बॉल से प्रैक्टिस की या नहीं.

टीम मैनेजमेंट को खिलाड़ियों की तैयारी की चिंता

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस तरह के सवाल सारे खिलाड़ियों से पूछे. उन्होंने बल्लेबाजों और खासकर गेंदबाजों से उनके वर्कलोड को लेकर पूछा कि क्या मई में उनका वर्कलोड बढ़ा है. बता दें कि IPL 2023 के शुरू होने से पहले टीम मैनेजमेंट ने हर खिलाड़ी को निर्देश दिए थे कि उन्हें ज्यादा लोड लेने की जरूरत नहीं है.

WTC फाइनल में दिन का खेल 90 मिनट का होगा. खिलाड़ी को 6 घंटे मैदान पर बिताने होंगे. ऐसे में सभी खिलाड़ियों कोो इसकी आदत हो ऐसा टीम मैनेजमेंट चाहता है. हालांकि, खिलाड़ियों की ओर से उसे अपने सवालों के जो जवाब मिले हैं वो कुछ अच्छे नहीं है. खिलाड़ियों की ओर से उन्हें बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए उसे तैयारी करने का पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है.

इंजरी से भी परेशान इंडियावाले

टीम मैनेजमेंट की टेंशन की वजह सिर्फ इतनी ही नहीं है. इसके अलावा उसे अपने कुछ खिलाड़ियों को चोटिल हो कर बाहर होने से भी झटका लगा है. केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत चोटिल होकर WTC फाइनल से बाहर हैं. उमेश यादव और जयदेव उनादकट को भी IPL के दौरान इंजर्ड हो गए. इसमें उमेश ने अपनी फिटनेस हासिल कर ली है वहीं उनादकट के भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले फिट हो जाने की उम्मीद है.

IPL है तो वॉर्म-अप मैच कैंसिल!

भारत की चिंता खिलाड़ियों की फिटनेस और तैयारी तो है ही, उसके अलावा WTC फाइनल से पहले किसी वार्म अप मैच का भी नहीं खेलना है. ऐसा इस वजह से हुआ क्योंकि कई सारे खिलाड़ी IPL में खेल रहे होने की वजह से उसके लिए उपलब्ध नहीं हैं.