IPL 2023: गुजरात के खिलाफ मैच में चोटिल हुए विराट कोहली, WTC फाइनल से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

नईदिल्ली ,22 मई । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल के 16वें सीजन में सफर गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में मिली हार के साथ समाप्त हो गया. आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी था. लेकिन टीम को गुजरात से 6 विकेट हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में फील्डिंग के दौरान विराट कोहली अपने घुटने को चोटिल कर बैठे. इससे जरूर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले भारतीय टीम की टेंशन बढ़ गई है.

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. उससे पहले विराट कोहली को गुजरात के खिलाफ मैच के दौरान लगी चोट ने जरूर सभी की चिंता को बढ़ा दिया है. विराट कोहली पारी के 15वें ओवर के दौरान विजय शंकर का कैच पकड़ते समय अपने घुटने को चोटिल कर बैठे.

विराट कोहली को जैसे ही घुटने में चोट लगी उसके बाद फीजियो तुरंत मैदान पर अंदर आ गया था. इसके बाद कोहली मैदान से बाहर चले गए और फिर दुबारा मैच में फील्डिंग करने के लिए वापस नहीं लौटे. अब मैच के बाद आरसीबी टीम के मुख्य कोच संजय बांगर ने कोहली की चोट पर बयान देते हुए बताया कि वह अधिक गंभीर नहीं है.

संजय बांगर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हां उनके घुटने में थोड़ी चोट लगी है, लेकिन वह अधिक सीरियस नहीं है. 4 दिन के अंतराल में लगातार 2 शतकीय पारी खेलना. वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि फील्डिंग के दौरान भी योगदान देने की पूरी कोशिश करता है. पिछले मैच में तकरीबन 40 ओवर और आज लगभग 35 ओवर तक वह फील्ड पर रहा है. वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है और ऐसे में कभी-कभी इस तरह की चीजें हो जाती हैं. लेकिन मुझे लगता है इसको लेकर अधिक सीरियस होने की जरूरत नहीं है.

भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच 23 मई को इंग्लैंड के लिए होगा रवाना

इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी 3 बैच में वहां के लिए रवाना होंगे. आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबलों का अंत होने के बाद अब पहला बैच 23 मई को रवाना होगा. इसमें विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के जाने की उम्मीद है.