Raipur Crime :डिलीवरी वैन लूटने वाला निकला कंपनी का पुराना कर्मचारी…

रायपुर , 22 मई । ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट की डिलीवरी वैन को लूटने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। इस घटना का मास्टरमाइंड कंपनी का पुराना कर्मचारी निकला। इसने अपने साथी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों के कब्जे से डिलीवरी वैन और उसमे रखा लाखों का सामन बरामद कर जब्त किया गया है। मामला कबीर नगर थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी की डिलीवरी वैन के ड्राइवर नीलकंठ साहू ने थाना कबीर नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 21 मई की सुबह 4 बजे वह ऑनलाईन शॉपिंग का सामान (कीमती करीबन 10 लाख रूपये) अपनी वैन में भरकर अपने भांजा धर्मेश साहू को साथ लेकर तेंदुआ से दुर्ग के लिए निकला।

इस दौरान जरवाय स्थित ओव्हर ब्रीज के पास किसी ने सड़क पर पत्थर रखकर उसे बंद कर दिया था। नीलकंठ ने जैसे ही गाड़ी रोकी दो अज्ञात व्यक्ति आये और गाड़ी में तोड़फोड़ कर उन्हें धमकाने लगे। आरोपियों ने दोनों को जबरन वैन से उतारकर धमकाया और उनके रखें मोबाईल छीन लिए और गाड़ी लेकर भाग गए। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना कबीर नगर में अपराध क्रमांक 111/23 धारा 392 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी कबीर नगर के नेतृत्व में थाना कबीर नगर पुलिस की टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी शुरू की। टीम ने आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही मुखबीर लगाए और  फ्लिपकार्ट कंपनी में वर्तमान में काम करने वालों तथा पूर्व में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपियों की खोजबीन शुरू की। इसी दौरान टीम को घटना में संलिप्त आरोपी राजू शर्मा जो पूर्व में उक्त फ्लिपकार्ट कंपनी में कार्य कर चुका था तथा वर्तमान में कार्य छोड़ दिया था के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

टीम ने राजू शर्मा को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ करने पर उसने अपने साथी अमित खरवार के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को अंजाम देना बताया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी अमित खरवार को भी पकड़ा गया। आरोपी राजू शर्मा पूर्व में उक्त फ्लिपकार्ट कंपनी में कार्य कर चुका था जिससे उसे इस संबंध में समस्त जानकारी रहती थीं जिस पर उसने अपने साथी के साथ मिलकर लूट की योजना बनायी थी तथा दिनांक घटना को लूट की घटना को अंजाम दिया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की संपूर्ण मशरूका फ्लिपकार्ड का सामान एवं चारपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 20 लाख रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी
राजू शर्मा पिता गिरीश शर्मा उम्र 22 साल निवासी जरवाय बस्ती थाना कबीर नगर रायपुर।
अमित खरवार पिता रविन्दर खरवार उम्र 21 साल निवासी आर डी ए कालोनी पास हीरापुर थाना कबीर नगर रायपुर।  

कार्रवाई में निरीक्षक अमित कश्यप थाना प्रभारी कबीर नगर, उप निरीक्षक चेतन दुबे, महेन्द्र टण्डन, सउनि. नारायण सेन, आर. मनहरण नाथ योगी एवं डोमार सिंह देव थाना कबीर नगर की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।