कार्यशाला: NDPS मामलों के बेहतर नियंत्रण, रोकथाम और विवेचना कार्यवाही पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन….

रायगढ , 21 मई । कल पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में एनडीपीएस प्रकरणों में बेहतर नियंत्रण, रोकथाम और विवेचना कार्यवाही की बारीकियों की सिखलाई के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था जिसकी अध्यक्षता जिला रायगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा द्वारा की गई । वर्कशॉप में उपसंचालक अभियोजन वेद प्रकाश पटेल भी उपस्थित थे ।

कार्यशाला में एसडीओपी धरमजयगढ़ एवं साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा समेत सभी थाना, चौकियों से विवेचना अधिकारीगण सम्मिलित हुए । एडिशनल एसपी संजय महादेवा द्वारा पुलिस महानिरीक्षक रेंज बिलासपुर द्वारा एनडीपीएस मामलों में जारी चेकलिस्ट के समस्त कंडिकाओं के अनुरूप चर्चा करते हुए प्रशिक्षण दिया गया ।

उपसंचालक अभियोजन श्री पटेल द्वारा पुलिस अधिकारियों को बताया गया कि एनडीपीएस एक्ट के मामलों में किस तरह से जांच करनी है ताकि आरोपित कोर्ट से बरी न हो पाएं। पुलिस बड़ी मेहनत से नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाले को पकड़ती है। मादक एवं द्रव्य पदार्थ अधिनियम के अनुसार जो प्रविधान दिए गए हैं उनके अनुसार जांच की जाए ताकि केस को कोर्ट में मजबूती से रखा जा सके।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा एनडीपीएस मामलों में सजा का प्रतिशत बढ़ाएं जाने को लेकर जिले में एक्सपर्ट टीम का गठन किया गया है ।