PM मोदी और लूला ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की

हिरोशिमा ,21 मई  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति इनासियो लूला डा सिल्वा के साथ रविवार को उपयोगी और व्यापक वार्ता की, जिसमें उन्होंने खासकर रक्षा निर्माण, व्यापार और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्रों में द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। मोदी और लूला ने हिरोशिमा में जी7 अर्थव्यवस्थाओं के शिखर सम्मेलन के इतर यह बैठक की।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा के साथ उपयोगी और व्यापक वार्ता हुई। भारत और ब्राजील व्यापारिक संबंधों को गहरा करने पर काम करते रहेंगे। हमने कृषि, रक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में विविध तरीकों से सहयोग करने पर भी चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, मित्रता के बंधन को मजबूत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा से हिरोशिमा में मुलाकात की।

भारत और ब्राजील के बीच खासकर रक्षा निर्माण, व्यापार, औषधि, कृषि, डेयरी एवं पशुपालन और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्रों में रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की गई। मंत्रालय ने बताया कि दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय विकास और विभिन्न मंचों पर सहयोग बढ़ाने पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।