‘PM मोदी जब भी जापान जाते हैं तब नोटबंदी करते हैं’, 2000 के नोट बंद को लेकर खड़गे ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज

Mallikarjun Kharge Narendra Modi 2000 Note Ban: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 2000 के नोट को बंद करने को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हर बार जापान यात्रा करते हैं, जब वह ‘नोटबंदी’ करते हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि आरबीआई के फैसले से जनता को एक और परेशानी होगी। इससे पहले लोगों को 2016 में नोटबंदी के दौरान हुई थी। जब 500 और 1000 के नोटों को बंद कर दिया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने एक और नया आदेश जारी किया है। जब भी वह जापान जाते हैं, तो वे ‘नोटबंदी’ करते हैं।

उन्होंने कहा कि जब वे पिछली बार जापान गए थे तो उन्होंने 500 और 1000 रुपये के नोटबंदी की थी। इस बार जब वह गए हैं तो उन्होंने 2000 रुपये के नोट की बंदी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नहीं जानते कि इससे देश को फायदा होगा या नुकसान। बस नोटबंदी कर देते हैं। उन्होंने इस बार भी यही की है, वह लोगों को परेशान कर रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी जापान यात्रा पर गए हैं, जहां वह हिरोशिमा में ग्रुप ऑफ सेवन (जी 7) उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। वहीं, कल यानी 19 मई को आरबीआई ने अपने फैसले में कहा कि 23 मई से 2000 के नोट बाजार में चलन से बाहर हो जाएगा। इसके लिए 30 सितंबर तक आप बैंक से अपना नोट बदल सकते हैं।