PM Modi Japan Visit : PM मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण, कही ये बड़ी बातें….

PM Modi Japan Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर गए हुए हैं. पहले चरण में जापान पहुंचे पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया है.

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बुद्ध और गांधी की धरती जिसने दुनिया को शांति का संदेश दिया और जापान जो भगवान बुद्ध के विचारों से पल्लवित, पोषित है, वहां पूज्य बापू की प्रतीमा अहिंसा और करुणा के उन विचारों को आगे ले जाने में बहुत बड़ी प्रेरणा बनेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज भी दुनिया हिरोशिमा नाम सुनते ही कांप जाती है. जी7 समिट की इस यात्रा में सबसे पहले मुझे पूज्य महात्मा गांधी की प्रतीमा का अनावरण का सौभाग्य मिला है.

विश्व आज जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद की लड़ाई से जूझ रहा है. पूज्य बापू के आदर्श जलवायु परिवर्तन के साथ जो लड़ाई है उसे जीतने का उत्तम से उत्तम मार्ग है. उनकी जीवन शैली प्रकृति के प्रति सम्मान, समन्वय और समर्पण का उत्तम उदाहरण रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जी-7 समिट में शिरकत करने के लिए जापान के हिरोशिमा पहुंचे. इसे लेकर उन्होंने कहा कि वो जी-7 में भाग लेने के साथ ही नई नेताओं से बातचीत भी करेंगे. यहां उन्होंने जापान में रह रहे प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की. आपको बता दें कि जापान के पीएम फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर वे जापान आए हैं. जी-7 शिखर सम्मेलन में भारत को अतिथि के रूप में शामिल किया गया है.