जिला कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने आतंकवाद का विरोध करने ली शपथ

बेमेतरा ,19 मई  भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रत्येक वर्ष 21 मई को आतंक वाद विरोध दिवस मनाया जाता है। इसी क्रम में शुक्रवार सुबह 11 बजे आतंकवाद विरोधी दिवस के लिए कलेक्टोरेट परिसर में अपर कलेक्टर डॉ अनिल बाजपेयी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास बनाए रखने की शपथ दिलाई। उन्होंने आतंकवाद और हिंसा का विरोध करने तथा विघटनकारी शक्तियों से लड़ने, मानव जीवन के मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली एवं विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई गई।

शपथ के दौरान बताया गया कि आतंकवाद विरोधी दिवस भारत में प्रत्येक वर्ष 21 मई को मनाया जाता है ताकि लोगों में शांति और एकता का संदेश फैलाया जा सके। आतंकवाद दिवस के दिन लोगों को एकजुट होने और आतंकवाद के खिलाफ खड़े होने के लिए प्रेरित किया जाता है। आतंकवाद विरोधी दिवस को मनाने का उद्देश्य वैश्विक सद्भाव को बढ़ाना और युवाओं को शिक्षित करना है ताकि वे गुमराह न हो।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर धनराज मरकाम, भूपेन्द्र जोशी, आर.के.सोनकर, हीरा गवर्ना पिंकी मनहर सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। जिला कार्यालय सहित जिले के विकासखण्डों, तहसील स्तर के कार्यालयों में भी शासकीय सेवको ने आतंकवाद से लड़ने की शपथ ली। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 20 एवं 21 मई को शासकीय अवकाश होने के कारण आज 19 मई 2023 को आतंकवाद विरोध दिवस की शपथ दिलाई गई।