तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर भालूओं ने किया हमला…

कवर्धा । जिले के भोरमदेव अभ्यारण क्षेत्र के करियाआमा गांव के पास जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए एक ग्रामीण पर दो भालू ने हमला कर दिया। ग्रामीण की आवाज सुनकर अन्य साथियों ने भालूओं से ग्रामीण को बचाया। भालुओं के हमला से ग्रामीण पंचराम बैगा बुरी तरह घायल हो गया। ग्रामीण के सिर, हाथ- पैर में गंभीर जख्म आई है।

अन्य साथियों ने ग्रामीण को कंधे में उठाकर पहले जंगल से बहार निकले और 108 एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस की टीम घटनास्थल पहुंची और घायल व्यक्ति को कवर्धा जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है। घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है।

सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंचे और घायल से घटना की जानकारी ली और वन अधिनियम के तहत घायल को तत्काल सहायता राशि दिया गया एवं इलाज के उपरांत मिलने वाली 50 हजार रुपए की राशि को संबंध में घायल के परिजनों को बताया।

वन मंडल अधिकारी चुड़ांमणी सिंह ने बताया की भोरमदेव अभ्यारण के करियाआमा गांव के पास जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया। जिससे ग्रामीण घायल हो गया है। वनकर्मी घायल से मिलने अस्पताल गया था और मुआवजा के संबंध में घायल के परिजनों को अवगत कराया गया है।