दो बहनों ने एक ही दूल्हे से रचाई शादी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे….

टोंक, 15 मई I  राजस्थान के टोंक जिले के मोरझाला की झोपड़ियां गांव का ये मामला बहुत ही सुर्खीयों में है जहां एक ही दूल्हे ने कर ली दो सगी बहनों से शादी. ये शादी कोई छुप छुपा के नहीं करी गई है बल्की बहुत ही धूमधाम से करी गई है. इसमें दोनों परिवारों की सहमती भी रही.

बताया जा रहा है कि दूल्हा हरिओम मीणा ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. वहीं निवाई तहसील के सौंदड़ा खादया की ढाणी की रहने वाली दोनों सगी बहनों में से बड़ी बहन ने उर्दू में एमए किया हैं. लेकिन छोटी बहन सिर्फ आठवीं तक पढ़ी है. रामप्रसाद मीणा ने अपने बेटे का रिश्ता बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता के लिए भेजा था. रिश्ता तय करने से पहले कांता ने शर्त रखी कि वो दोनों बेटियों की शादी एक साथ करेंगे. इस पर दूल्हा शादी करने को मान गया. लिहाजा, कांता और सुमन की शादी पांच मई को हरिओम से हो गई.

कांता ने अपनी छोटी सगी बहन की भी शादी की शर्त इसलिए रखी थी क्यों कि उसकी छोटी बहन मानसिक रूप से कमजोर है. कांता ही उसकी देखभाल करती है. अगर शादी के बाद सुमन कांता के साथ रहेगी तो वो उसकी अच्छे से ध्यान रख पाएगी. इस शर्त को हरिओम के घरवालों ने स्विकार किया और हरिओम कांता की शादी रजामंदी से हो गई. पांच मई को हरिओम कांता की शादी हो गई. हरिओम का कहना है कि वो दोनों बहनों से शादी करके खुश है. बताया जा रहा है कि हरिओम और कांता दोनों ही गवर्नमेंट एक्जाम की तेयारी कर रहे हैं.