छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 18 नए मरीज

रायपुर,15 मई । छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 634 नमूनों की जांच में 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं 24 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई। बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है और किसी भी मौत की खबर नहीं है।

प्रदेश में सबसे मरीजों की संख्या कम होने के साथ जिलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखी गयी है। प्रदेश के बलौदाबाजार जिले में 9 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। रायगढ़ जिले में 3 मरीज मिले है। धमतरी में 2 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरगुजा में भी संक्रमितों की संख्या 2 है। बेमेतरा से 1 और नारायणपुर जिले से भी 1 ही मरीज की पुष्टि हुई है।

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इस लिहाज से सैंपल जांच की संख्या भी घटी है। बीते दिनों 3 हजार से भी ज्यादा सैंपलों की जांच की जा रही थी लेकिन कल 634 मरीजों की ही टेस्टिंग की गई है।इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है।स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।