RR vs RCB: Faf du Plessis के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि, एक झटके में पीछे छूटे विराट कोहली और डिविलियर्स

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आईपीएल में एक और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में डुप्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का छठा अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही फाफ ने आईपीएल में अपने 4 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

डुप्लेसी के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

फाफ डुप्लेसी आईपीएल के इतिहास में 4 हजार या इससे ज्यादा रन बनाने वाले महज चौथे विदेशी बल्लेबाज हैं। आरसीबी के कैप्टन ने यह खास मुकाम अपनी 121वीं पारी में हासिल किया है। डुप्लेसी शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मैदान के चारों कोने में शॉट्स लगाए। डुप्लेसी ने विराट कोहली के साथ मिलकर आरसीबी को एकबार फिर अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। कोहली के आउट होने के बाद भी डुप्लेसी फुल फॉर्म में नजर आए और उन्होंने 44 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेली।

कोहली-डिविलियर्स से आगे निकले डुप्लेसी

फाफ डुप्लेसी आईपीएल में सबसे तेज 4 हजार रन पूरे के मामले में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से आगे निकल गए हैं। डुप्लेसी ने यह मुकाम 121वीं पारी में हासिल किया है, जबकि कोहली ने यह कारनामा 128वीं इनिंग में किया था। वहीं, एबी डिविलियर्स को आईपीएल में चार हजार रन पूरे करन के लिए 131 पारियां लगी थीं।

IPL 2023 में जमकर बोल रहा फाफ का बल्ला

आईपीएल 2023 में फाफ डुप्लेसी का बल्ला जमकर बोल रहा है। डुप्लेसी ने इस सीजन खेले 12 मैचों में अब तक 153 के स्ट्राइक रेट से 621 रन कूटे हैं। डुप्लेसी इस सीजन छह अर्धशतक जमा चुके हैं। डुप्लेसी इस सीजन 600 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में डुप्लेसी ने दूसरी बार एक सीजन में 600 रन का आंकड़ा पार किया है।