प्रपोजल के फैसले से बॉयफ्रेंड हुआ शॉक्ड, सोशल मीडिया में छाया दिलचस्प पोस्ट

सोशल मीडिया पर एक कपल की कहानी चर्चा में है. वो तीन साल से रिलेशनशिप में थे. लेकिन जब बॉयफ्रेंड ने शादी के लिए प्रपोज किया तो लड़की भड़क उठी. उसे लड़के के प्रपोज करने का तरीका बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. उसने प्रपोजल को ठुकरा दिया. ये देखकर बॉयफ्रेंड के होश उड़ गए. इस घटना के बारे में खुद लड़के की एक महिला मित्र ने रेडिट पर पोस्ट लिखकर विस्तार से बताया है. उसने कहा कि मेरे दोस्त स्टीफन को उसकी गर्लफ्रेंड डायना ने साफतौर पर कहा था कि वो पब्लिक प्लेस में उसे प्रपोज करने की गलती कभी ना करे.

लेकिन एक दिन भावनाओं में बहकर स्टीफन ने ये गलती कर दी. उसने एक बार (Bar) में घुटनों के बल बैठकर डायना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. इस दौरान वहां काफी भीड़ थी. ये देखकर डायना भड़क उठी. उसने बिना देर किए स्टीफन का प्रस्ताव ठुकरा दिया. वो भी सबके सामने. ये देखकर स्टीफन हक्का-बक्का रह गया. उसे समझ आ गया था कि डायना किस बात पर नाराज हुई है कि लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. तमाम लोगों के सामने स्टीफन का मजाक बन गया.

स्टीफन की दोस्त बताती हैं- कपल कोविड के दौरान मिले थे. उनके बीच अच्छी दोस्ती थी. वे तीन साल से एक दूसरे के टच में थे. बात शादी तक पहुंच चुकी थी. लेकिन आखिरी मौके पर मामला बिगड़ गया. क्योंकि डायना के मना करने के बावजूद स्टीफन ने उसे पब्लिक प्लेस में प्रपोज कर दिया था. इस बारे में जब स्टीफन की दोस्त ने डायना से बात की तो उसने कहा- मैंने स्टीफन को एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों बार मना किया था कि वो मुझे इस तरह खुलेआम प्रपोज ना करे. उसे इस तरह की हरकत बिल्कुल भी पसंद नहीं. पब्लिक प्लेस में शादी का प्रस्ताव देना ‘अपमानजनक’ और ‘अनौपचारिक’ लगता है.

लेकिन बावजूद इसके स्टीफन ने वही काम किया. इसलिए मैंने सबके सामने ही प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर तरह-तरह प्रतिक्रिया दी जा रही है. एक यूजर ने लिखा- अगर लड़की ने कहा है कि उसे कोई चीज नहीं पसंद तो फिर वही काम क्यों करना. दूसरे ने लिखा- जिस काम में लड़की असहज फील कर रही थी, वो काम क्यों करना. तीसरे ने कहा- लड़की को भी सपोर्ट करना चाहिए था. बातचीत से बात सुलझ जाती. एक अन्य यूजर ने कहा- रिश्तों में आपसी समझ जरूरी है.