स्कूटी सवार नर्स पर कूदा बंदर, हुई मौत…

धमतरी । इन दिनों धमतरी शहर में जगह-जगह बंदरों का झुंड दिखाई देने लगा है। ये झुंड गुरुवार को भाजपा के आंदोलन स्थल पर आ धमका,  जिससे वहां उपस्थित लोग कुछ पल के लिए दशहत में आ गए थे। बंदरों के इस काफिले के पहुचने से शहर वासियों मे दहशत भी हैं। शुक्रवार को एक बंदर के अचानक कूदने से स्कूटी सवार नर्स की मौत भी हो गई।

जानकारी के अनुसार हटकेसर निवासी नर्स सुनीता प्रकाश  प्रतिदिन की भांति गोपालपूरी से अपने कार्य से घर वापस हो रही थी। इसी बीच शहर में प्रवेश करते ही उनके ऊपर अचानक बंदर के कूद जाने से वह स्कूटी से गिर गई। इस हादसे में गंभीर चोट आने के कारण उसकी मौत हो गई। आज नर्स डे भी था और एक नर्स के इस हादसे में मौत हो जाने के कारण नर्सिंग परिवार में शोक का माहौल हैं।


अब आपको ये बताना लाजिमी होगा ये बन्दर आखिर शहर के आबादी स्थल पर क्यो पहुंच रहे हैं। प्रमुख वजह भू माफियो के भेंट चढ़ते जंगल के कारण भीषण गर्मी। इसके कारण पानी की तलाश में ये बंदरो का काफिला शहर की आबादी की ओर रुख करने को मजबूर है। गौर तलब करने वाली बात हैं ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र, बंदरों की वजह से लोग परेशान हैं। आज इस बन्दर के कारण एक मौत भी हो गई मगर वन प्रशासन इस बात से बेखबर है। अगर इस मामले में वन विभाग कोई उचित कदम नही उठाता है तो आगे और कई हादसे इन बंदरो के कारण हो सकते हैं।