Imran Khan : इस्लामाबाद हाईकोर्ट से इमरान को मिली रिहाई, PM शरीफ बोले- देश मुश्किल दौर से गुजर रहा

इस्लामाबाद,12 मई  Imran Khan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है। पाकिस्तानी शीर्ष अदालत ने अल-कादिर ट्रस्ट गबन मामले में पीटीआई प्रमुख इमरान की गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताते हुए तुरंत रिहाई का आदेश दिया था। आज इस मामले में इमरान की जमानत याचिका पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस दौरान पाकिस्तान में काफी सियासी हलचल है।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट से इमरान को मिली जमानत

इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दो हफ्ते की जमानत दे दी है।

देश मुश्किल दौर से गुजर रहा- पीएम शहबाज

पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि देश बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। देश को अस्थिर करने की कोशिश की गई। अरबों रुपये का भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने इमरान की गिरफ्तारी पर कहा कि खान के खिलाफ कार्रवाई कानून के तहत की गई है। साथ ही प्रधानमंत्री ने इमरान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुई हिंसा पर दुख जताया। उन्होंने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर दुख जताते हुए कहा कि 1973 के दौरान ढाका के पतन के बाद से ऐसे दृश्य नहीं देखे गए। उन्होंने याद किया कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की मृत्यु के बाद भी विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए थे, लेकिन कोई भी “सैन्य प्रतिष्ठानों की ओर नहीं बढ़ा”।