गोल्डन टेंपल में 5 दिन में तीसरी बार हुआ ब्लास्ट, धमाके की आवाज सुनते ही मचा हड़कंप…

पंजाब में अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल के करीब 5 दिन में तीसरी बार ब्लास्ट(blast) हुआ है। यह ब्लास्ट स्वर्ण मंदिर (golden temple )  के लंगर हॉल के करीब रात 12.10 बजे हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही हड़कंप मच गया। डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को बताया कि अमृतसर (amritsar)में कम तीव्रता वाले विस्फोट का मामला सुलझ गया है। इन मामलों में 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इनका मकसद सिर्फ शांति भग करना था। इन्होंने धमाकों के लिए फटाखों का बारूद इस्तेमाल किया था।

पुलिस को घटनास्थल से एक चिट्‌ठी(letter) भी मिली

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को घटनास्थल से एक चिट्‌ठी भी मिली है। इसे पुलिस अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि, इस चिट्‌ठी में क्या लिखा है और यह धमाके से जुड़ी है या नहीं, इसके बारे में पुलिस अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया। पंजाब DGP गौरव यादव 11 बजे अमृतसर में इस बारे में जानकारी देंगे।शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पुलिस धमाकों(blast) को गंभीरता से नहीं ले रही। ऐसा लगता है कि सरकार ऐसी स्थितियों को संभालने में सक्षम नहीं है।

ड़का-लड़की समेत 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही

श्री गुरु रामदास सराय से एक लड़का-लड़की समेत 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनके पास 8 बम बरामद हुए हैं। ये लड़का-लड़की सराय के 225 नंबर रूम में रुके हुए थे। उनसे एक संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है। दोनों गुरदासपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले शनिवार(saturday) और सोमवार को धमाके हो चुके हैं। इनमें कम डेंसिटी वाले क्रूड बम का इस्तेमाल किया गया था।